तरनतारन में 5 दिन से लापता छह वर्षीय बच्ची का शव मिट्टी के ढेर में मिला, गलत काम करके हत्या की आशंका

प्रवीन 30 नवंबर की शाम छह बजे गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गई थी और बाद में घर नहीं लौटी। रविवार को उसका शव गुरुद्वारा बाउली साहिब के समीप मिट्टी के ढेर से बरामद होने से सनसनी फैल गई है।

Pankaj DwivediPublish: Sun, 05 Dec 2021 05:36 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 07:29 PM (IST)
तरनतारन में 5 दिन से लापता छह वर्षीय बच्ची का शव मिट्टी के ढेर में मिला, गलत काम करके हत्या की आशंका

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। 30 नवंबर की शाम छह बजे लापता हुई छह वर्षीय मासूम बच्ची प्रवीन कौर की हत्या के बाद शव गुरुद्वारा श्री बाउली साहिब कांप्लेक्स स्थित रेत के ढेर में छिपा दिया गया। रविवार की दोपहर को साढ़े तीन बजे कार सेवकों ने शव देखकर गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर को खबर की। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद मासूम का शव कब्जे में ले लिया। घरवालों का आरोप है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मौत के घाट उतारा गया है। इस मामले में भी पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने नारेबाजी की।

गोइंदवाल साहिब स्थित मोहल्ला निम वाली घाटी निवासी बलजीत सिंह मजदूरी करता है। उसका पत्नी संदीप कौर के साथ विवाद चला आ रहा है। इस कारण वह चार वर्षीय बेटे मनीश सिंह के साथ अलग रहती है जबकि बलजीत छह साल की प्रवीन को साथ रखता था। 30 नवंबर की शाम 6 बजे प्रवीन अकेले ही घर से गुरुद्वारा श्री बाउली साहिब (घर से महज 50 गज की दूरी पर) माथा टेकने गई लेकिन वापस नहीं लौटी। इसके बाद परिवार ने पुलिस को सूचना दी। शनिवार शाम को एएसआइ कुलदीप सिंह ने प्रवीन कौर के लापता होने बाबत उसकी मां संदीप कौर के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अगवा करने का मामला दर्ज किया। रविवार की दोपहर को करीब साढ़े तीन बजे गुरुद्वारा साहिब कांप्लेक्स के उस क्षेत्र कार सेवकों ने मासूम का शव पड़ा देखा, जहां पर धार्मिक डेरे द्वारा कार सेवा चलाई जा रही है।

गुरुद्वारा श्री बाउली साहिब के मैनेजर भगवंत सिंह ने पुलिस को सूचना दी। आम आदमी पार्टी के जिला मीडिया इंचार्ज हरप्रीत सिंह धुन्ना ने मासूम बच्ची का शव रेत के ढेर से मिलने बाबत इंटरनेट मीडिया पर लोगों को जानकारी दी। इसके बाद भारी संख्या में लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। पुलिस के आने में देरी के खिलाफ नारेबाजी की गई। शाम साढ़े पांच बजे थाना प्रभारी केवल सिंह, एएसआइ कुलदीप सिंह मौके पर पहुंचे और गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालते मासूम का शव कब्जे में ले लिया।

प्रवीन की मां ने कहा कि उसे संदेह है कि उसकी बेटी को दुष्कर्म का शिकार बनाकर मौत के घाट उतारा गया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। जांच अधिकारी एएसआइ कुलदीप सिंह ने कहा कि सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि शव के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं हुई। फिर भी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में सारी बात सामने आएगी।

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम