Move to Jagran APP

जगदीश गग के बहाने विधायक बेरी को घेरने की तैयारी में भाजपा, करीबियों को अलाट टेंडर निशाने पर

नगर निगम के टेंडर घोटाले में भाजपा ने कांग्रेस की घेराबंदी करने की तैयारी कर ली है। निगम की बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग के बहाने जालंधर सेंट्रल के विधायक राजिदर बेरी को घेरने के लिए भाजपा बड़े स्तर पर रणनीति तैयार कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 07:30 AM (IST)
जगदीश गग के बहाने विधायक बेरी को घेरने की तैयारी में भाजपा, करीबियों को अलाट टेंडर निशाने पर
जगदीश गग के बहाने विधायक बेरी को घेरने की तैयारी में भाजपा, करीबियों को अलाट टेंडर निशाने पर

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम के टेंडर घोटाले में भाजपा ने कांग्रेस की घेराबंदी करने की तैयारी कर ली है। निगम की बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग के बहाने जालंधर सेंट्रल के विधायक राजिदर बेरी को घेरने के लिए भाजपा बड़े स्तर पर रणनीति तैयार कर रही है। जिला भाजपा और केंद्रीय हलके से विधायक रहे मनोरंजन कालिया की टीम इस काम पर लग चुकी है। पिछले समय के दौरान जालंधर सेंट्रल व अन्य हलकों में जारी हुए उन सभी टेंडरों की डिटेल निकाली जा रही है जिसमें कम लेस देकर काम करवाया गया है। इस मामले में भाजपा के लिए एक पूर्व अकाली पार्षद काम कर रहा है, जोकि चेयरमैन जगदीश गग का कट्टर विरोधी माना जाता है। इनके निशाने पर वह सभी टेंडर हैं जो विधायक राजिदर बेरी के करीबी दोस्तों व रिश्तेदारों को अलाट हुए हैं। इन सभी कामों की बारीकी से जांच करवाने की तैयारी है ताकि चुनाव से पहले इसे बड़ा मुद्दा बनाया जा सके। जिला भाजपा जल्द ही जगदीश गग के खिलाफ मोर्चा खोलेगी और कई कांग्रेसी नेताओं को इसके लपेटे में लेने की तैयारी रहेगी। जगदीश गग के खिलाफ कांग्रेस के भी कई पार्षद हैं जो गग को चेयरमैन पद से हटवाने के लिए अड़े हैं। विधायक राजिदर बेरी के लिए यह मुद्दा गले की फांस बन सकता है।

loksabha election banner

------------------------------------ इधर मेयर का दबाव रंग लाया, पेंडिग किए 25 से ज्यादा टेंडरों पर ठेकेदार 10 प्रतिशत लेस पर काम करने को तैयार

मेयर जगदीश राज राजा के दबाव के बाद ठेकेदारों ने ज्यादा लैस पर विकास कार्य करना स्वीकार कर लिया है। मंगलवार को हुई फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की मीटिग में अधिकारियों ने मेयर और कमेटी मेंबरों को बताया कि ठेकेदारों ने बातचीत के बाद उन सभी टेंडरों पर ज्यादा लेस देना स्वीकार कर लिया है जिन पर टेंडर भरते समय कम लेस दिया गया था।

मेयर ने बताया कि पेंडिग किए गए करीब 25 से ज्यादा टेंडर पर अब 7 से 10 प्रतिशत तक का निगम को फायदा मिलेगा। पिछली करीब 5 मीटिग में उन सभी टेंडरों को पेंडिग कर दिया था जिन पर एक से तीन प्रतिशत तक लेस था। मेयर ने खुद ही यह सवाल खड़ा किया था कि आखिर एक तरह के ही काम कर कहीं 20 से 25 प्रतिशत का फायदा मिल रहा है तो कहीं सिर्फ दो से तीन पर्सेंट ही फायदा हो रहा है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया था कि ठेकेदारों से बात करके 10 प्रतिशत लेस लिया जाए। अगर ठेकेदार नहीं मानते हैं तो टेंडर रद किए जाएं। नगर निगम की बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग पर यह आरोप लगे थे कि वह ठेकेदारों को कम लेस पर टेंडर जारी करवा रहे हैं। इसके बाद से ही वह सभी टेंडर रोक लिए गए थे जिन पर ठेकेदारों ने 10 प्रतिशत से कम लेस दिया था। ---------------

एफएंडसीसी में 2.42 करोड़ के काम पास किए

एफएंडसीसी की मीटिंग में मंगलवार को 2.42 करोड़ के काम के टेंडर क्लियर कर दिए गए। इनमें वरियाणा डंप पर सैनेटरी लैंडफिल, वार्ड 28 में बैंच, वार्ड 27 में रोड फर्नीचर, ग्रीन माडल टाउन में कम्यूनिटी सेंटर की रिपेयर का काम किया जाना है। सड़कों के काम में सोढल रोड-प्रेम नगर, बूटा पिड, उपकार नगर-लम्मा पिड, वार्ड 73 के राजा गार्डन की मेन रोड, जीटीबी नगर, मलका चौक-मोमबत्तियां स्ट्रीट, चौक सूदां मंदिर वाली गली, बड़िग मेन रोड, वार्ड 11 में श्मशानघाट रोड, वार्ड 52 में मनियां स्ट्रीट और मोहिदरू मोहल्ला में चाटी वाली गली का काम शामिल है। न्यू जवाहर नगर टंकी वाला पार्क व वार्ड नंबर 27 के पार्कों में प्ले स्टेशन, वार्ड नंबर 28 के पार्कों में ओपन जिम लगाया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.