डेरा बाबा नानक में बार्डर पर बीएसएफ व पाकिस्‍तानी घुुसपैठियों में बड़ी मुठभेड़, सर्च आपरेशन जारी

पंजाब में डेरा बाबा नानक में भारत - पाकिस्‍तान सीमा पर बीएसएफ जवानाें और घुुसपैठियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक फायरिंग हुई और इसमेंेबीएसएफ का एक जवान घायल भी हाे गया। इसके बाद सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

Sunil Kumar JhaPublish: Fri, 28 Jan 2022 08:24 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:48 AM (IST)
डेरा बाबा नानक में बार्डर पर बीएसएफ व पाकिस्‍तानी घुुसपैठियों में बड़ी मुठभेड़, सर्च आपरेशन जारी

डेरा बाबाा नानक (गुरदासपुर)।  भारत - पाकिस्‍तान बॉर्डर पर डेरा बाबा नानक के  चंदू वडाला पोस्ट के पास नशा तस्करों व बीएसएफ जवानों में आज तड़के मुठभेड़ हुुई। इस घटना बीएसएफ का एक  जवान गोली लगने से घायल हो गया। बताया जाता है कि तड़के सीमा पर हलचल देखकर वहां  तैनात बीएसएफ जवानोंं ने जांच शुरू कर और भारत की सीमा में घुस रहे लोगों को रुकने को कहा। इस पर घुसपैठियों ने फायरिंग कर दी। इसके बाद काफी देर दोनोंं पक्षाें में मुठभेड़ हुई।  इसके बाद सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। घटनास्‍थल से 49 किलो हेरेाइन और कई पिस्‍तौल व कारतूस बरामद हुए हैं। 

प्राथमिक जांच में बीएसएफ पर फायरिंग करने वाले नशा तस्कर लग रहे थे। हालांकि, जांच के बाद पता चलेगा कि बीएसएफ के साथ मुकाबला करने वाले नशा तस्कर थे या आतंकी।  फिलहाल डीआइजी बीएसएफ प्रभाकर जोशी का कहना है कि पूरी घटना की जांच की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि बार्डर पर  गहरी धुंध के बीच वहां तैनात बीएसएफ के जवानोंं ने मूवमेंट होती देखी। इस पर बीएसएफ के जवानों ने चेतावनी दी, तो दूसरी ओर से फायरिंग शुरू हाे गई। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने भी कई राउंड फायर किए। दूसरी ओर से जवाब में कई राउंड गोलियां चलाई गई। उन्होंने बताया कि वह मौके पर जा रहे हैं ।

डेरा बाबा नानक के पास मुठभेड़ के बाद बरामद हेरोइन के पैकेट। (स्रोत-बीएसएफ)

डीआइजी के मुताबिक यह बड़ा एनकाउंटर हुआ है। बीएसएफ का एक जवान गोली लगने से घाायल हो गया है और उसे इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया हैै।  बता दें कि डेरा बाबा नानक में ही श्री करतारपुर कारिडाेर है।  इस कारिडोर हो‍कर काफी संख्‍या में श्रद्धालु श्री करतारपुर गुरुद्वारा साहिब दर्शन करने जाते हैं ।    

डेरा बाबा नानक के पास मुठभेड़ के बाद बरामद पिस्‍तौल व कारतूस। (स्रोत-बीएसएफ) 

मुठभेड़ के बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया। सर्च आपरेशन के दौरान अब तक करीब 49 किलो हेरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं। इसके अलावा कई पिस्‍तौलें और कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी गई है और सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।     

Edited By Sunil Kumar Jha

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम