Move to Jagran APP

कपूरथला में बड़ा ड्रग नेटवर्क पकड़ा, 100 करोड़ रुपये कीमत की 20 किलो हेरोइन बरामद, जालंधर के युवक सहित 2 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने कपूरथला मेें बड़ा ड्रग नेटवर्क पकड़ा है। पुलिस ने दो लाेगों को गिरफ्तार कर करीब 100 करोड़ रुपये की 20 किलो हेरोइन पकड़ी है। यह हेरोइन ट्रक व कार में जम्‍मूृ-कश्‍मीर से पंजाब में लाई गई थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 07:43 PM (IST)
कपूरथला में बड़ा ड्रग नेटवर्क पकड़ा, 100 करोड़ रुपये कीमत की 20 किलो हेरोइन बरामद, जालंधर के युवक सहित 2 गिरफ्तार
बरामद हेरोइन और गिरफ्तार आरोपितों के साथ पुलिस टीम। (स्रोत- पंजाब समाचार)

कपूरथला, जागरण संवाददाता। पंजाब के कपूरथला में मंगलवार को एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़  हुआ। जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टरों द्वारा चलाए जा रहे बड़े ड्रग नेटवर्क काे पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने दो नशा तस्करों को गिरफ्तार कर 20 किलो हेरोइन जब्त की है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई गई है।

loksabha election banner

पुलिस द्वारा जब्त की गई हेरोइन खेप को ट्रक में कश्मीर से तस्करी कर लाया गया था

गिरफ्तार तस्करों की पहचान  हाेशियारपुर जिले के गांव सारंगवाल निवासी बलविंदर सिंह और जालंधर की बस्‍ती दानिशमंदा के पीटर मसीह के रूप में हुई है। दोनों तस्कर पहले से ही आपराधिक मामलों में आरोपित हैं। ।

डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि जब पुलिस टीमों ने मंगलवार को कपूरथला में हाई-टेक नाका ढिलवां पर पुलिस ने एक ट्रक और एक हुंडई आई20 कार को रोका। वाहनों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 20 किलो हेरोइन की खेप बरामद हुई।

कपूरथला में पकड़े गए नशा तस्‍कर। (स्रोत- पंजाब पुलिस)

डीजीपी ने कहा कि पुलिस पार्टी द्वारा वाहनों के चालकों को चेक प्वाइंट पर रुकने का संकेत दिया गया था, लेकिन  दोनों आरोपितों ने वाहन छोड़ भागने की कोशिश की। सतर्क पुलिस ने थोड़ी देर पीछा करने के बाद उन्हें मौके पर ही पकड़ लिया। डीजीपी ने कहा कि उनके शरीर की जांच के दौरान, पुलिस ने उनके  कब्जे से और उनके वाहनों से 20 पैकेट हेरोइन (एक किलो प्रत्येक) बरामद किया।

कपूरथला के एसएसपी एचएस खख ने कहा कि खेप को छिपाने के लिए नशा तस्करों ने ट्रक के चालक के केबिन की छत में दो विशेष बक्से बनाए थे। डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, नशा तस्करों ने खुलासा किया कि बलविंदर सिंह द्वारा श्री नगर में पुरमारा मंडी से हेरोइन की खेप की तस्करी ट्रक नंबर HR-55K-2510 में की गई थी और पीटर मसीह ने उससे खेप एकत्र की थी।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस मामले में एक नार्को-गैंगस्टर एंगल होने का संदेह कर रही है और यह भी पता चला है कि पीटर मसीह को कुख्यात गैंगस्टर रजनीश कुमार उर्फ प्रीत फगवाड़ा के भाई गगनदीप द्वारा खेप लेने के लिए भेजा गया था।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और आगे की जांच के लिए उनके पुलिस रिमांड की मांग करेगी कि पुलिस इस ड्रग सिंडिकेट में शामिल सभी लिंक का पता लगाएगी।

इस प्रकार, इस बरामदगी के साथ, पंजाब पुलिस ने पिछले 12 दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में 400 करोड़ रुपये की 78 किलोग्राम से अधिक हेरोइन को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.