Move to Jagran APP

Bharat Bandh News : किसानों ने जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे किया जाम, बस सेवा बाधित; रेलवे लाइन पर भी बैठे प्रदर्शनकारी

Bharat Band News जालंधर नेशनल हाइवे पर किसानों ने सुबह से ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पुलिस ने भी धरने को देखते हुए रूट डायवर्ट कर दिए है। शाम 4 बजे तक जालंधर से सरकारी और निजी बसों का संचालन बंद रहेगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 11:51 AM (IST)
Bharat Bandh News :  किसानों ने जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे किया जाम, बस सेवा बाधित; रेलवे लाइन पर भी बैठे प्रदर्शनकारी
Bharat Band News जालंधर में दकोहा फाटक पर ट्रैक्टर-ट्राली को लगाकर किसानों ने रेल ट्रेक रोका। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Bharat Bandh News केंद्र सरकार के कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसान संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस दौरान संगठनों का चक्का जाम का भी कार्यक्रम है। इसके चलते सुबह 6 बजे से ही जालंधर नेशनल हाइवे पर किसानों ने तंबू गाड़कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान केवल एंबुलेंस और स्वास्थ्य सेवाओं को छूट रहेगी। किसानों ने नेशनल हाईवे बाठ कैसल के पास, पीएपी चौक, लोहिया टी प्वाइंट और शाहकोट मलसिया, रेलवे क्रॉसिंग के पुल पर, गांव मल्लिया, भोगपुर में आदमपुर टी प्वाइंट, नकोदर-जालंधर बाइपास, प्रतापपुरा लांबड़ा, महितपुर टोल प्लाजा पर धरना शुरू कर दिया। हवेली से केंट की तरफ जाते रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

वहीं फिरोजपुर सिटी रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर बैठे किसानों की वजह से जालंधर-फिरोजपुर रेल संचालन ठप हो गया है। किसानों ने दकोहा रेलवे फाटक पर टैक्टर-ट्राली को लगाकर बंद कर दिया है। वहीं चेहड़ू रेलवे ट्रैक पर भी किसान बैठ गए हैं। रेल ट्रैक जाम होने के कारण जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर अमृतसर कोलकाता स्पेशल एक्सप्रेस, जालंधर फिरोजपुर व जालंधर होशियारपुर रेल को रोक दिया गया है।

वहीं पुलिस ने भी धरने को देखते हुए रूट डायवर्ट कर दिए है। शाम 4 बजे तक जालंधर से सरकारी और निजी बसों का संचालन बंद रहेगा। वहीं किसान रेलवे ट्रैक पर भी धरना देने की तैयारी में हैं। किसान जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर स्थित पीएपी चौक सहित लगभग एक दर्जन स्थानों पर धरना देंगे। इस वजह से सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहने की संभावना है। जो लोग सोमवार को कहीं जाना चाहते हैं, वे एक मार्ग पर ट्रैफिक की स्थिति अवश्य चेक कर लें।

बसों का आवागमन प्रभावित

किसानों की भारत बंद की काल के चलते सप्ताह की शुरूआत सड़की आवाजाही के प्रभावित होने से हुई है। जालंधर से बसों का संचालन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है, जबकि किसान रेल ट्रैक पर भी बैठने शुरू हो गए हैं। 

पुलिस की तरफ से बीएसएफ चौक पीएपी चौक और रामा मंडी चौक में बैरिकेडिंग कर दिए जाने के चलते बस संचालन लगभग बंद पड़ा हुआ है। कुछ बसें वाया गुरुनानक पुरा एवं वाया अर्बन एस्टेट निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन यात्रियों की संख्या न के बराबर ही है।

यह भी पढ़ें- Jalandhar Weather Update : जालंधर में सप्ताह के पहले दिन खिलेगी धूप, तापमान में होगा इजाफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.