Move to Jagran APP

श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने पर बेदी परिवार ने मोदी सरकार का जताया आभार, बोले- दिसंबर में परिवार सहित होंगे नतमस्तक

श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की इजाजत देने पर जालंधर के बेदी परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार का आभार जताया है। कंवलजीत सिंह बेदी बताते हैं कि देश के विभाजन के दौरान बिछुड़े गुरु घरों के साथ मिलान करने को लेकर रोजाना अरदास की जाती थी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 01:57 PM (IST)
श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने पर बेदी परिवार ने मोदी सरकार का जताया आभार, बोले- दिसंबर में परिवार सहित होंगे नतमस्तक
श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने पर मोदी सरकार का आभार जताया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की इजाजत देने पर शहर के बेदी परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार का आभार जताया है। कोरोना कॉल से पहले परिवार सहित श्री करतारपुर साहिब गए बेदी परिवार दिसंबर महीने में फिर से श्री करतारपुर साहिब नतमस्तक होने के लिए जाएंगे। दैनिक जागरण के साथ कोरोना कॉल से पहले श्री करतारपुर साहिब जाने के दौरान ली गई तस्वीर सांझी करते हुए पूर्व पार्षद तथा स्पोर्ट्स कारोबारी कंवलजीत सिंह बेदी बताते हैं कि देश भर में बसी सिख संगत के लिए यह सौभाग्य की बात है। खासकर श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर सरकार ने संगत को यह नायाब तोहफा दिया है।

loksabha election banner

कंवलजीत सिंह बेदी बताते हैं कि देश के विभाजन के दौरान बिछुड़े गुरु घरों के साथ मिलान करने को लेकर रोजाना अरदास की जाती थी। गुरुओं की कृपा से दोनों देशों के बीच बने सकारात्मक माहौल के चलते ही संगत के लिए अपनों से बिछड़े गुरु घरों के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इसी तरह रोटरी क्लब जालंधर ईस्ट के पूर्व अध्यक्ष कुलविंदर सिंह जॉली बेदी बताते हैं कि कॉरिडोर खुलने का केवल उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे परिवार में भारी उत्साह है।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व बेदी परिवार की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर साहिब खोलने को लेकर लगातार मांग की जा रही थी। दोनों देशों की संगत में सरहदों को लेकर कोई भेदभाव नहीं है। इस बात का प्रमाण गुरु घर में पहुंचने वाली दोनों देशों की संगत से मिलता है। जिस तरह यहां पर गुरु घरों में पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सेवा श्रद्धा भाव के साथ की जाती है ठीक उसी प्रकार श्री करतारपुर साहिब में भी सेवा निभाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब वह दिसंबर में परिवार सहित श्री करतारपुर साहिब नतमस्तक होने के लिए जाएंगे। गुरु साहिबान की कृपा तथा केंद्र सरकार के प्रयासों से ही ऐसा संभव हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.