Move to Jagran APP

जालंधर में बीएड टीईटी अध्यापकों के प्रदर्शन का 15वां दिन, आज शिक्षा मंत्री की कोठी का करेंगे घेराव

जालंधर में बीएड टीईटी पास अध्यापक यूनियन का प्रदर्शन व रोष आज 15वें दिन में पहुंच गया है। शिक्षक आज शिक्षा मंत्री परगट सिंह की कोठी का घेराव करेंगे। संघर्ष की राह पर उतरे शिक्षकों और पुलिस के साथ आज फिर से झड़प हो सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 06:31 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 06:31 AM (IST)
जालंधर में बीएड टीईटी अध्यापकों के प्रदर्शन का 15वां दिन, आज शिक्षा मंत्री की कोठी का करेंगे घेराव
जालंधर में बीएड टीईटी अध्यापक आज शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव करेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। बीएड टीईटी पास अध्यापक यूनियन का सरकार के खिलाफ पोस्टों की मांग को लेकर चल रहा प्रदर्शन व रोष वीरवार को 15वें दिन में पहुंच जाएंगा। इस प्रदर्शन के दिन में वे शिक्षा मंत्री परगट सिंह की कोठी का घेराव करेंगे। इस बीच संघर्ष की राह पर उतरे शिक्षकों और पुलिस के साथ फिर से झड़प हो सकती है, क्योंकि 28 अक्टूबर को भी पुलिस को प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों के साथ झड़प हुई थी, जिसमें पुलिस को अध्यापकों के खदेड़ने के लिए हलके बल का प्रयोग करना पड़ा था। क्योंकि अध्यापक शिक्षा मंत्री से मिलना चाहते थे और पुलिस ने बैरीकेट्स लगाकर उनका पहले ही रास्ता बंद कर दिया था। जिस वजह से वे जबरदस्ती आगे बढ़ने के प्रयास में थे, मगर पुलिस को हलके बल का प्रयोग करना पड़ा था।

loksabha election banner

उसके बाद दीपावली की रात भी शिक्षक मंत्री की कोठी के बाहर बैठे रहे थे, तब खुद मंत्री परगट सिंह ने उनके मसले हल करने का आश्वासन दिया था। मगर उसके बावजूद अभी तक कुछ न होने के कारण अध्यापकों में शिक्षा मंत्री के खिलाफ ही रोष बढ़ता जा रहा है। बता दें कि अध्यापकों की तरफ से 28 अक्टूबर से ही जनरल बस स्टैंड पानी की टंकी के आगे प्रदर्शन किया जा रहा है, जबकि जसवंत घुबाना की तरफ से 27 अक्टूबर से ही पानी की टंकी पर चड़ कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। वे इससे पहले संगरूर में पानी की टंकी चड़ कर प्रदर्शन कर रहे थे। अगले ही दिन उनके साथ मनीष भी प्रदर्शन में जुड़ गए थे।

अध्यापकों की मांग है कि जब तक राज्य सरकार की तरफ से एसएसटी, पंजाबी और हिंदी विषय की 9000 पोस्टों संबंधी नोटिवेशन जारी नहीं किया जाता उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। यही कारण है कि 28 अक्टूबर से यूनियन के साथी अध्यापक मनीष और जसवंत बस अड्डा की पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से पहले संगरूर में भी साथियों का प्रदर्शन जारी रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.