Move to Jagran APP

18 बच्चाें काे लेकर थाने और नाके से गुजरी खटारा बस, कहीं नहीं हुई चेकिंग Jalandhar News

कैंट से गुजरने के बाद थाना कैंट क्षेत्र में तीन किलोमीटर से अधिक का सफर करते हुए दीपनगर पहुंच गई। इस दाैरान पुलिस ने बस की चेकिंग नहीं की।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 10:11 AM (IST)
18 बच्चाें काे लेकर थाने और नाके से गुजरी खटारा बस, कहीं नहीं हुई चेकिंग Jalandhar News
18 बच्चाें काे लेकर थाने और नाके से गुजरी खटारा बस, कहीं नहीं हुई चेकिंग Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। बस नंबर पीबी-08 सीएच 8144, रजिस्ट्रेशन अगस्त 2002 में, फिटनेस मई 2014 में खत्म, टैक्स सितंबर 2016 तक भरा। यह बस मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे डिफेंस कॉलोनी स्थित स्कूल से बच्चों को लेकर निकली। रास्ते में पहले थाना नई बारादरी के पास से गुजरते हुए कैंट रोड पर निकल पड़ी। कैंट रोड पर फ्लाईओवर से कुछ दूरी पर लगा पीसीआर का नाका पार किया।

loksabha election banner

इसके बाद तेज रफ्तार में कैंट एंट्री प्वाइंट में चली गई। कैंट से गुजरने के बाद थाना कैंट क्षेत्र में तीन किलोमीटर से अधिक का सफर करते हुए दीपनगर पहुंच गई। हैरानी की बात रही कार्रवाई के नाम पर सोमवार को जिला प्रशासन और कमिश्नरेट पुलिस के बड़े दावों के बावजूद खटारा बस धड़ल्ले से बच्चों को ढोती रही, लेकिन किसी ने उसे रोकने को कोशिश तक नहीं की।

इस बस में 18 नन्हे स्कूली छात्र सवार थे। वह तो बच्चे हैं, लेकिन उनके अभिभावकों ने भी यह नहीं सोचा कि वह अपने जिगर के टुकड़े को जिस वाहन में स्कूल भेज रहे हैं, क्या वह सुरक्षा के सारे पैमानों को पूरा करती है या नहीं। इस खस्ताहाल बस में आपातकालीन स्थिति में निपटने के लिए भी कोई उपकरण मौजूद नहीं था।

दूसरे दिन आरटीए और एसडीएम ने की 131 वाहनों की चेकिंग

सेफ स्कूल वाहन स्कीम और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मंगलवार को दूसरे दिन ट्रैफिक पुलिस, आरटीए और एसडीएम ने 161 से अधिक स्कूली वाहनों की चेकिंग करते हुए 59 स्कूली बसों के चालान काटे। चार बसों को इंपाउंड किया। डीसी वरिंदर शर्मा ने बताया कि आरटीओ ने नियमों की अनदेखी करने वाली 15 स्कूल बसों के चालान काटे और दो को इंपाउंड किया।

एसडीएम-टू क्षेत्र में आठ बसों के चालान काटे और एक को इंपाउंड किया। एसडीएम नकोदर क्षेत्र में तीन, एसडीएम शाहकोट क्षेत्र में एक और एसडीएम फिल्लौर क्षेत्र में दस बसों के चालान काटे गए और एक को इंपाउंड किया गया। डीसी ने कहा कि मासूम बच्चों की सुरक्षा को हर हाल में पुख्ता बनाने के लिए पहल दी जा रही है। वह इस अभियान को सफल बनाने के लिए निजी तौर पर इस पर नजर रख रहे हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने काटे 22 चालान, दो बसें इंपाउंड

शहरी पुलिस के एसीपी ट्रैफिक ने हरविंदर सिंह भल्ला ने बताया कि मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नाकाबंदी कर नियमों की अनदेखी कर रहे स्कूली वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 22 बसों के चालान काटे गए हैं। जबकि दो बसों को पुलिस ने इंपाउंड किया है। इसी तरह कैंट रोड पर चलने वाली खटारा बस की जांच कर उस पर कार्रवाई करवाएंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.