Move to Jagran APP

मंदिर पर कब्जे का विरोध करने पर हुआ था डेनियल पर हमला

डैनियल पर हमला सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। डैनियल बूटा ¨पड में स्थित भगवान वाल्मीकि मंदिर पर एक समुदाय के लोगों की तरफ से किए जाने वाले कब्जे के प्रयास का विरोध करने वालों का साथ दे रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 01:14 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 01:14 AM (IST)
मंदिर पर कब्जे का विरोध करने पर हुआ था डेनियल पर हमला
मंदिर पर कब्जे का विरोध करने पर हुआ था डेनियल पर हमला

संवाद सहयोगी, जालंधर : डैनियल पर हमला बूटा ¨पड स्थित भगवान वाल्मीकि मंदिर पर एक समुदाय के लोगों की तरफ से कब्जे के प्रयास का विरोध करने के कारण किया गया था। इसी कारण उस पर पहले भी हमला हुआ था। यह कहना था कि डैनियल की पत्नी सुनीता उर्फ नीतू और भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (भावाधस) के राष्ट्रीय चेयरमैन सुभाष सौंधी का। दोनों शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

सुनीता ने बताया कि पति डैनियल का अपहरण कर एक घर में बंद कर उसे बुरी तरह से पीटा गया था। जब उन्हें पता लगा तो वह उसे छुड़ाने पहुंची। वहां मौजूद युवकों ने उन्हें भी पीटा और उनके कपड़े फाड़ कर गलत काम करने का प्रयास किया। वह किसी तरह भाग निकली और लोगों की सहायता से पति को छुड़वाया। इस मामले की शिकायत थाना 6 को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पुलिस पहले कार्रवाई करती तो दूसरा हमला नहीं होता : सौंधी

सुभाष सौंधी ने कहा कि चार अगस्त को वह बस स्टैंड से गुजर रहे थे। जैसे ही चुनमुन मॉल के पास ट्रैफिक सिग्नल पर पहुंचे तो देखा कि आटो में बैठे डैनियल पर कुछ युवक जानलेवा हमला कर रहे हैं। उन्होंने जब उसे छुड़ाने का प्रयास किया तो मुंह पर रुमाल बांधे हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया। उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। हमलावरों के जाने के बाद उन्होंने डैनियल को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। उन्होंने कहा कि थाना 6 की पुलिस ने यदि पहले बनती कार्रवाई की होती तो डैनियल पर दूसरा हमला नहीं होता। उनका आरोप था कि पुलिस ने अब फिर से मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

संघर्ष की दी चेतावनी : उन्होंने कहा कि कुछ लोग भगवान वाल्मीकि जी के मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं। विरोध करने वालों पर जानलेवा हमला कर रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर रही। यदि पुलिस ने जल्द मंदिर पर कब्जा करने की कोशिश करने वालों और डैनियल के हमलावरों को गिरफ्तार न किया तो भावाधस के सदस्य संघर्ष का रास्ता अपनाने को मजबूर जाएंगे। आरोपितों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाए।

आरोपित जल्द होंगे गिरफ्तार : डीसीपी

इस संबंध में डीसीपी गुरमीत ¨सह का कहना है कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.