Move to Jagran APP

अमृतसर में जमीन विवाद में एडवोकेट पर जानलेवा हमला; पहले सनसिटी के पास रोका फिर घर के बाहर फायरिंग

अमृतसर में अधिवक्ता करणबीर सिंह लहल पर कुछ लोगों ने जमीन विवाद के कारण गोलियां चला दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका चचेरे भाइ मनदीप सिंह के साथ जमीन को लेकर विवाद है। उन्होंने कोर्ट में याचिक दायर की है। इस कारण मनदीप उनसे रंजिश रखता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 11:07 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 11:10 AM (IST)
अमृतसर में जमीन विवाद में एडवोकेट पर जानलेवा हमला; पहले सनसिटी के पास रोका फिर घर के बाहर फायरिंग
अमृतसर में अधिवक्ता करणबीर सिंह लहल पर हमला किया गया है। सांकेतिक चित्र।

जासं, अमृतसर। मोहकमपुरा थाने में आते सतनाम एवेन्यू में रहने वाले अधिवक्ता करणबीर सिंह लहल पर कुछ लोगों ने जमीन विवाद के कारण गोलियां चला दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित अपनी कार में सवार होकर फरार हो गए। उधर, मोहकमपुरा थाने की पुलिस ने वकील  करणबीर सिंह की शिकायत पर उनके बटाला रोड स्थित संधू कालोनी निवासी मंदीप  सिंह सहित तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एफआइआर में असलाह एक्ट, दहशत फैलाने के लिए गोलियां चलाना, रास्ता रोकना और जान से मार देने की धमकियां देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। एएसआइ दविंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

loksabha election banner

अधिवक्ता ने पुलिस को बताया कि उनका अपने चचेरे भाइ मंदीप सिंह के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। उन्होंने कोर्ट में आरोपित के खिलाफ शिकायत भी कर रखी है। इस कारण मंदीप सिंह उनसे ज्यादा रंजिश रखने लगा है। रविवार की शाम वह अपना काम समाप्त कर घर जा रहे थे। आरोपित ने अपने दो साथियों के साथ उन्हें सनसिटी पार्क के पास रोक लिया। आरोपितों ने उन्हें धमकाया कि वह कोर्ट में दायर की गई याचिका वापस ले ले नहीं तो परिणाम भुगतने को तैयार रहें।

अधिवक्ता करणबीर सिंह ने बताया कि वह किसी तरह अपनी इनोवा से बचते-बचाते घर तक पहुंचे। लेकिन हमलावर उनका पीछा करते रहे। घर के बाहर पहुंच कर वह अपना दरवाजा बंद ही कर रहे थे कि आरोपितों ने वहां पहुंचकर उनके साथ गालीगौलज शुरू कर दी। इतने में मनदीप ने पिस्तौल निकाल ली। शोर सुनकर उनके परिवार के सदस्य भी दरवाजे पर पहुंच गए। इतने में आरोपित ने अपनी पिस्तौल से फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। जब पुलिस को शिकायत की गई तो आरोपित वहां से कार में सवार होकर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.