Move to Jagran APP

अशेष अग्रवाल ने आरसीएफ कपूरथला के नए महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभाला

मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त करने वाले अशेष अग्रवाल ने एक वर्ष के लिए आईआईटी मुंबई में अध्ययन किया। इस बीच उन्हें संघ लोक सेवा आयोग की ओर से स्पेशल क्लास रेलवे अपरेंटिस (एससीआरए) परीक्षा में चुना गया। 1982 में अग्रवाल जमालपुर में रेलवे में शामिल हो गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 07:32 PM (IST)
अशेष अग्रवाल ने आरसीएफ कपूरथला के नए महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार संभाला
आशीष अग्रवाल ने मंगलवार को रेडिका महाप्रबंधक के रुप में कार्यभार ग्रहण किया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कपूरथला। पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता और भारतीय रेलवे के सबसे बड़े डिवीजनों में से एक सिकंदराबाद के डीआरएम अशेष अग्रवाल अब रेल डिब्बा कारखाना (आरसीएफ) कपूरथला के नए महाप्रबंधक होगे। आरसीएफ के पूर्व जीएम रवींद्र गुप्ता के रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली, में महानिदेशक (सुरक्षा) के पद पर स्थानांतरण होने के बाद अग्रवाल ने मंगलवार को आरसीएफ के महाप्रबंधक का पदभार संभाल लिया। इससे पहले माडर्न कोच फैक्ट्री, रायबरेली, के महाप्रबंधक वीएम श्रीवास्तव आरसीएफ के जीएम का कार्यभार संभाल रहे थे।

loksabha election banner

मुंबई में अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त करने वाले अशेष अग्रवाल ने एक वर्ष के लिए आईआईटी मुंबई में अध्ययन किया। इस बीच उन्हें संघ लोक सेवा आयोग की ओर से स्पेशल क्लास रेलवे अपरेंटिस (एससीआरए) परीक्षा में चुना गया। 1982 में अग्रवाल जमालपुर में रेलवे में शामिल हो गए। अग्रवाल पश्चिम रेलवे के प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता (पीसीएमई) और भारतीय रेलवे के सबसे बड़े डिवीजनों में से एक सिकंदराबाद के डीआरएम के अलावा रेलवे बोर्ड में तीन कार्यकाल पूरे कर चुक हैं। वह भारतीय रेलवे की सबसे बड़ा वैगन कार्यशाला झांसी के मुख्य कार्यशाला प्रबंधक सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं।

अशेष अग्रवाल ने देश-विदेश से महत्वपूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त किया

अग्रवाल ने भारत सरकार में खाद्य और सार्वजनिक वितरण के निदेशक (नीति) के रूप में भी काम किया है।

रेडिका जीएम आशीष अग्रवाल के पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एवम संचार इंजीनियरिंग में डिग्री के साथ-साथ एमबीए की डिग्री भी है। उन्होंने यूके, इटली और अमेरिका के साथ-साथ भ्रष्टाचार विरोधी अकादमी, लक्जमबर्ग, ऑस्ट्रिया में कई महत्वपूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त किए हैं। कुल गुणवत्ता प्रबंधन और खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में उनकी विशेष रुचि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.