Move to Jagran APP

अरूसा आलम का कांग्रेस नेताओं पर निशाना, कहा- सोनिया गांधी का हवाला देकर कही बड़ी बात

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा आलम ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी है। खुद पर आरोप लगाने से दुखी अरूसा ने पंजाब के कांग्रेस नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि जिन नेताओं की अध्‍यक्ष एक विदेशी महिला है वे उनकी इज्‍जत करना सीखें।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 01:31 PM (IST)
अरूसा आलम का कांग्रेस नेताओं पर निशाना, कहा- सोनिया गांधी का हवाला देकर कही बड़ी बात
पाकिस्‍तानी महिला पत्रकार अरूसा आलम की फाइल फाेटो।

जालंधर, [नितिन उपमन्यु]। पाकिस्तानी पत्रकार और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की महिला मित्र अरूसा आलम पंजाब में खुद पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का एजेंट होने के लग रहे आरोपों से न केवल आहत हैं बल्कि गुस्सा व आक्रामक भी हैं। अरूसा ने कहा, 'सत्ता के भूखे कुछ लोगों ने मेरा मेरा तमाशा बना दिया है। यह सब मतलब परस्त लोग हैं। अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए मेरे नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। यह लोग मुझे मोहरा बनाकर अपनी राजनीतिक रंजिश को पूरा करना चाहते हैं, जो निंदनीय है।' उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का हवाला देत हुए पंजाब के कांग्रेस नेताओंं से कहा कि जिन लोगों की अध्‍यक्ष एक विदेशी महिला ह‍ै, उनको महिलाओं की इज्‍जत करना सीखना चाहिए।   

loksabha election banner

कहा- जिनकी प्रधान विदेशी महिला, पहले वे महिलाओं की इज्जत करना सीखें

दैनिक जागरण के साथ फोन पर बातचीत करते हुए अरूसा आलम ने कहा कि पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है वह काफी दुखी करने वाला है। 'मैं इससे बहुत आहत हूं। मैं सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि अपने परिवार और बच्चों के प्रति भी जवाबदेह हूं।'

पंजाब के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के बारे में उन्होंने कहा, मैं इतने साल पंजाब में रही, तब सब ठीक था। अब अचानक रंधावा साहब को मैं आइएसआइ की एजेंट लगने लगी हूं। कुछ लोग गंदी सोच के शिकार हैं और एक सामान्य मेल-जोल को अपनी गिरी हुई राजनीति के लिए हथियार बनाना चाहते हैं।

आक्रामक : आरोपों से अपमानित महसूस कर रहीं अरूसा आलम ने उठाए कांग्रेस नेताओं पर सवाल

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ रिश्ते को लेकर लग रहे आरोपों पर अरूसा आलम ने कहा कि यह लक्कड़बग्घों का झुंड है जो कैप्टन साहब पर हमला कर रहा है। इन लोगों के पास कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है, ये राजनीतिक तौर पर इतने दिवालिया हो चुके हैं और एक महिला के नाम को सहारा बनाकर अपनी राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं। यह उस पार्टी के लोग हैं जिस पार्टी की अध्यक्ष खुद एक महिला हैं और विदेश मूल से हैं। इन्हें कम से कम महिलाओं की इज्जत करना सिखाया जाना चाहिए। पंजाब कंग्रेस के लिए यह सब ठीक नहीं है। मैडम सिद्धू भी अपने गिरेबान में झांके। मौका मिला तो इनके साथ टकराऊंगी।

अरूसा आलम और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो)

भारत आऊंगी और कैप्टन साहब के लिए अपनी बात रखूंगी

अरूसा ने कहा कि मैं गुस्से में थी और भारत नहीं आना चाहती थी, लेकिन अब मैंने तय किया है कि मैं भारत आऊंगी। अपने लिए और कैप्टन साहब के लिए अपनी बात रखूंगी। सुखबीर बादल साहब ने अपने नेताओं को साफ तौर पर कह दिया है कि अरूसा के बारे में कोई टिप्पणी न करें। मैं उनका धन्यवाद करती हूं। इसके बाद उन्होंने एक शेर कह कर अपनी बात पूरी की।

दुनिया ने लाख जुल्म कहे कुछ गम नहीं,

मारा जो तुमने फूल वो पत्थर से कम नहीं।

--

काबिलेगौर है कि रंधावा ने पिछले शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से संबंधों की जांच के आदेश पंजाब डीजीपी को दिए गए हैं। इसके बाद कैप्टन अम¨रदर सिंह की टीम और शिरोमणि काली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने भी रंधावा पर निशाना साधा था। जिसके बाद रंधावा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था।

वहीं सोमवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरूसा आलम की सोनिया गांधी, सुषमा स्वराज सहित कई नेताओं और अधिकारियों के साथ पुरानी तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर शेयर कर सवाल किया था कि क्या येे सभी आइएसआइ एजेंट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.