Move to Jagran APP

अमृतसर में एक्साइज विभाग के कर्मी को मारने के बाद एसआइ के बेटे ने डाला भंगड़ा, बोला- 'देखेया पंगा लैण दा नतीजा'

अमृतसर में सोमवार की रात सीआइए स्टाफ में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआइ) तेजिंदर सिंह के बेटे अंतर काहलों की ओर से एक्साइज विभाग के कर्मी अवतार सिंह की हत्या और भाई हीरा सिंह को अधमरा करके फेंक दिया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 11:20 AM (IST)
अमृतसर में एक्साइज विभाग के कर्मी को मारने के बाद एसआइ के बेटे ने डाला भंगड़ा, बोला- 'देखेया पंगा लैण दा नतीजा'
पंजाब में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है।

अमृतसर, [नवीन राजपूत]। पंजाब में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। हथियारों के साथ फोटो खिंचवाकर सोशल साइट्स पर डालना अब आम सा होने लगा है। ये सब देखते हुए युवा गलत रास्ते पर जा रहे हैैं। सोमवार की रात सीआइए स्टाफ में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआइ) तेजिंदर सिंह के बेटे अंतर काहलों की ओर से एक्साइज विभाग के कर्मी अवतार सिंह की हत्या और भाई हीरा सिंह को अधमरा करके फेंकना भी इसी का परिणाम है।

loksabha election banner

एसआइ के बिगड़ैल लड़के अंतर काहलों ने अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर जमकर गुंडागर्दी की। दोस्तों के बीच अपना रौब बढ़ाने के लिए उसने गालियां देते हुए जातिसूचक शब्द भी कहे। यही नहीं आरोपित अतर काहलों ने समझा कि दोनों मर गए हैैं, इसके बाद उसने कहा, 'देखेया अंतर काहलों नाल पंगा लैण दा नतीजा, मार दित्ते दोनों भरा।' अस्पताल में भर्ती घायल हीरा सिंह ने होश में आने पर यह सब बातें बताईं। हीरा ने बताया कि गंभीर हालत में उसे थोड़ी होश थी। इसी कारण वह उनकी इन बातों को सुन पाए। आरोपित अंतर काहलों अपने साथियों के साथ उसके भाई के शव के पास बार-बार यही बात दोहराता रहा था। वहीं आरोपित ने मारने के बाद भंगड़ा भी डाला।

एसआइ पिता ने कसी होती लगाम तो बेटा नहीं बनता हत्या आरोपित

अंतर काहलों के पिता तेजिंदर सिंह सीआइए स्टाफ में तैनात है। मगर वह अपने बेटे को सही दिशा नहीं दिखा पाए। अगर बिगड़ैल बेटे को अपराध के खिलाफ आवाज उठानी और लोगों की मदद के लिए जागरूक किया होता तो वह उनके भाई की हत्या नहीं करता और न ही पुलिस को वांछित होता। यह बातें पोस्टमार्टम कांप्लेक्स में अवतार सिंह के शव के पास खड़े उसके परिवारजन कह रहे थे।

भाई का आरोप: आरोपित पर मारपीट और गुंडागर्दी के पहले से केस

मंजीत सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके भाई अवतार सिंह की हत्या करने वाले सब इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह के बेेटे अंतर काहलों के खिलाफ बी डिवीजन, सुल्तानविंड और कोतवाली थाने में कुल पांच मामले दर्ज हैं। उक्त सभी एफआइआर में मारपीट और गुंडागर्दी की धाराएं लगी हैं लेकिन पिता ने किसी तरह शिकायतकर्ताओं पर दबाव डालकर दो मामलों में बेटे के पक्ष में समझौता करवा लिया था। मगर तेजिंदर कभी बेेटे को सही राह पर नहीं चला सका।

इंटरनेट मीडिया पर हथियारों के साथ डाली है पोस्ट

मंजीत सिंह ने बताया कि उन्हें इंटरनेट मीडिया खंगालने पर पता चला है कि पुलिस कर्मी का बेटा अंतर काहलों हथियार रखने का भी शौकीन है। उसने तीन राइफलों और दो पिस्तौल के साथ एक फोटो पोस्ट कर रखी है। पीडि़त परिवार ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, डीजीपी दिनकर गुप्ता और पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल से इंसाफ की गुहार लगाई है।

बेटे वंश का शाम को जन्मदिन मना दफ्तर गए थे

अवतार सिंह के तीन बच्चे हैं। वह पत्नी सीमा, मां अमरजीत कौर, बेटी अमृत (8), निमरत (6) के साथ मिलकर सोमवार की शाम को बेटे वंश (2) का जन्मदिन मनाया था। इसके बाद वह ड्यूटी पर चला गया था। वंश 19 जून को पैदा हुआ था, लेकिन इस बार सारे परिवार ने कहा था कि वह उसका जन्मदिन सोमवार को ही मनाएंगे। पत्नी सीमा ने अवतार से कहा था कि वह सोमवार की रात जल्द घर लौट आएं, लेकिन उसे क्या पता था कि सोमवार को उसका आखरी दिन होगा।

एफआइआर से पिता का नाम ही गायब

अकसर जब भी किसी मामले में आरोपित का नाम केस में लिखा जाता है तो उसके साथ उसके पिता का नाम भी होता है। मगर सुल्तानविंड थाने की पुलिस ने कर्मी की हत्या के मामले में हत्या के तुरंत बाद से अपने मुलाजिम सब इंस्पेक्टर तेजिंदर सिंह को बचाना शुरू कर दिया था। दर्ज की गई एफआइआर में अंतर काहलों के पिता का नाम एक भी जगह नहीं लिखा गया।

जानें इस पर किसने क्या कहा

एसएचओ : सुल्तानविंड थाने के एसएचओ परनीत ढिल्लों का कहना है कि पीडि़त परिवार ने इस मामले में जो बायन दिए हैैं, वहीं दर्ज किए गए हैं। वह अपनी तरफ से कुछ नहीं लिख सकते।

पीडि़त परिवार: दूसरी तरफ पीडि़त परिवार ने आरोप लगाया है कि वह अपने मुलाजिम का नाम नहीं लिखकर उसे बचा रही है और एफआइआर कमजोर दर्ज की है।

एक्सपर्ट : कानूनविद रवि महाजन ने बताया कि जांच अधिकारी एफआइआर दर्ज करते समय अपनी तरफ से भी उसे संशोधित कर सकता है अगर उसे तथ्यों की जानकारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.