Move to Jagran APP

बायोमेट्रिक रिकार्ड से भी नहीं हुई बेअदबी के आरोपित की पहचान, पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर मांगी मदद

श्री दरबार साहिब में बेअदबी करने के आरोप मारे गए युवक के फिंगर प्रिंट्स उसके आधार कार्ड डेटाबेस से मैच नहीं हुए हैं। पुलिस ने क्रिमिनल रिकॉर्ड से भी आरोपित की पहचान करने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 06:59 PM (IST)
बायोमेट्रिक रिकार्ड से भी नहीं हुई बेअदबी के आरोपित की पहचान, पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर मांगी मदद
18 दिसंबर की शाम गोल्डन टेंपल में एक युवक को बेअदबी करते दबोचा गया था। वीडियो ग्रैब

जासं, अमृतसर। श्री दरबार साहिब में मारे गए बेअदबी के आरोपित की पहचान स्थापित करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। घटना के करीब 48 घंटे बीत जाने के बाद भी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। मामले को लेकर चल रहीं चर्चाओं के बीच घटना को लेकर दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए आरोपित की पहचान जरूरी है। बायोमेट्रिक डेटा बेस से भी यह पता नहीं लग सका है कि वह युवक कौन था। उधर, अमृतसर पुलिस ने एक ट्वीट में आरोपित की फोटो शेयर करते हुए पहचान के लिए जनता से मदद मांगी है। 

loksabha election banner

सोमवार की सुबह पुलिस और सुविधा केंद्र की एक टीम सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में पहुंची। वहां मारे गए युवक का फिंगरप्रिंट रिकॉर्ड लिया गया था। जांच के बाद पता चला कि युवक के फिंगर प्रिंट्स उसके आधार कार्ड डेटा बेस से मैच नहीं हुए हैं। इसके अलावा पुलिस ने अपने क्रिमिनल रिकॉर्ड से भी आरोपित की पहचान करने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई। डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि इसके बावजूद पुलिस लगातार आरोपित की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही हैl अभी तक जनता की तरफ से भी मरने वाले युवक की पहचान को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। उनकी ओर से प्रयास लगातार जारी हैं। 

उल्लेखनीय है कि शनिवार की शाम श्री दरबार साहिब में एक युवक कूदकर उस क्षेत्र में पहुंच गया था जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश था। तेजी से पहुंचे युवक ने पहले वहां रखी कृपाण उठाई और फिर श्री गुरु ग्रंथ साहिब को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। हालांकि सर्तक सेवादारों ने उसे तुरंत काबू कर लिया। बाद में, बेअदबी करने के आरोपी युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। घटना के बाद अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई हैl पुलिस जांच में सामने आ चुका है कि मरने वाला युवक घटना से 9 घंटे पहले दरबार साहिब परिसर में प्रवेश कर गया था। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि अगर मारे गए आरोपितों की पहचान के लिए कोई सामने नहीं आता है तो क्या पंजाब पुलिस फारेंसिक एक्सपर्ट का सहारा लेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.