Move to Jagran APP

Air show : आसमान में बादलों के नीचे होने से रोका गया एयर शो, Surya Kiran Aerobatic Team वापस लौटी

जालंधर कैंट के कटोच स्टेडियम में सुबह एयर शो शुरू हो गया। स्टेडिम में सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। आसमान में एक खास पैटर्न में उड़ते 9 सूर्य किरण विमानों के दस्ते कलाबाजियां दिखा रहे थे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 03:58 PM (IST)
Air show : आसमान में बादलों के नीचे होने से रोका गया एयर शो, Surya Kiran Aerobatic Team वापस लौटी
जालंधर कैंट के कटोच स्टेडियम में एयर शो शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर कैंट के कटोच स्टेडियम में एयर शो शुरू हो गया है। सुबह से स्टेडिम में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। आसमान में एक खास पैटर्न में उड़ते 9 सूर्य किरण विमानों के दस्ते कलाबाजियां दिखा रहे थे। लोगों की निगाहें आसमान की ओर ही टिकी हुई थी। वहीं खराब मौसम एवं बादलों के अत्यंत नीचे होने की वजह से सूर्य किरण टीम की ओर से एयर शो को रद कर दिया गया है। उत्सुकता के साथ एयर शो देखने पहुंचे दर्शकों में भारी निराशा है। लोग सुबह से ही बच्चों के साथ एयर शो देखने के लिए पहुंचे थे। बता दें कि बीते शुक्रवार को भी जालंधर में एयर शो का आयोजन किया गया था। एक घंटे चले इस एयर शो को सभी शहरवासियों ने काफी सराहा था।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को लुधियाना में भी एयर शो का आयोजन किया गया था। बता दें कि परमवीर चक्र विजेता फ्लाइंग अफसर निर्मल सिंह सेखों के बलिदान पर लुधियाना के गांव इस्सेवाल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। भारतीय वायु सेना के एयर मार्शल बीके कृष्णा ने कार्यक्रम में शिरकत की थी। इसी दौरान आयोजित किए गए एयर शो में सूर्यकिरण विमानों ने आसमानी करतब दिखाए। वहीं बताया जा रहा है कि लुधियाना में प्रदर्शन करने के बाद ही ये विमान जालंधर लौटे हैं। 1971 में भारत-पाक जंग के दौरान मिली जीत की डायमंड जुबली के उपलक्ष्य में भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम देशभर में विभिन्न स्थानों पर एयर शो डिस्प्ले दे रही है।

यहां भी होगा एयर शो

सूर्य किरण टीम सैनिक स्कूल कपूरथला, हिमाचल में सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा और हरियाणा के सैनिक स्कूल कुंजपुरा (करनाल), जम्मू कश्मीर के नगरोटा और मिलिट्री स्कूल चैल हिमाचल के ऊपर भी डिस्प्ले देगी। इसके अलावा आने वाले दिनों में टीम की तरफ से चंडीगढ़ की विख्यात सुखना लेक के ऊपर भी 23 एवं 24 सितंबर को परफॉर्म किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.