Move to Jagran APP

जालंधर में प्रशासन ने शांतमयी रोष प्रदर्शन के लिए निर्धारित किए 9 स्थान, कोविड-19 की हिदायतें भी माननी होगी

जालंधर में प्रशासन ने धरना प्रदर्शन के लिए कुल 9 स्थान निर्धारित किए है। यहां केवल शांतमयी तरीके से जताया जा सकता है। धरने के दौरान किसी भी तरह का हथियार साथ लेकर जाने पर रोक रहेगी। आदेश अगले दो माह तक लागू रहेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:08 AM (IST)
जालंधर में प्रशासन ने शांतमयी रोष प्रदर्शन के लिए निर्धारित किए 9 स्थान, कोविड-19 की हिदायतें भी माननी होगी
जालंधर में प्रदर्शन के लिए प्रशासन ने 9 स्थान निर्धारित किए हैं।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में प्रशासन ने धरना प्रदर्शन के लिए कुल 9 स्थान निर्धारित किए है। यहां केवल शांतमयी तरीके से जताया जा सकता है। उसके लिए भी जिला प्रशासन को पूर्व से सूचना देनी होगी। डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि कुछ संगठनों द्वारा कहीं पर भी धरना लगाने को लेकर सूचना प्राप्त हुई थी। उसे रोकने के लिए 9 स्थान निर्धारित कर दिए गए। उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर भी नियमों के मुताबिक ही धरना लगाया जा सकता है, जिसमें कोविड-9 के नियमों से लेकर तमाम तरह की सरकारी हिदायतें माननी होगी। धरने के दौरान किसी भी तरह का हथियार साथ लेकर जाने पर रोक रहेगी। आदेश अगले दो माह तक लागू रहेंगे।

यह स्थान किए घोषित
पुड्डा ग्राउंड तहसील कांप्लेक्स के सामने, देशभक्त यादगार हाल, बर्लटन पार्क, दशहरा ग्राउंड कैंट, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ग्राउंड करतारपुर, दाना मंडी भोगपुर, कपूरथला रोड नकोदर का पश्चिमी हिस्सा, दाना मंडी गांव सैफावाला फिल्लौर, नगर पंचायत कांप्लेक्स शाहकोट।

loksabha election banner

कोरोना की नेगटिव रिपोर्ट लाने वाला श्रद्धालु ही देगा हवन में आहुतियां
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए धार्मिक स्थानों के संचालकों में भी चिंता बढ़ती जा रही है। गुलमोहर सिटी, होशियारपुर रोड स्थित मां बगलामुखी धाम समिति ने केवल कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने वाले श्रद्धालुओं को ही हवन यज्ञ में आहुतियां देने की इजाजत दी है। संस्था के संस्थापक व संचालक नवजीत भारद्वाज ने बताया कि मंदिर के अंदर 25 फुट गुणा 15 फुट का हवन कुंड तैयार किया गया है। उसके आसपास बैठने के लिए 10 से 12 फुट की दूरी रखी जाती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बिगड़ते हालात के चलते सुबह 6.30 बजे से होने वाले हवन यज्ञ में कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले को श्रद्धालुओं द्वारा समर्थन भी दिया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.