Move to Jagran APP

क्वारंटाइन के नियम ने दिया आदमपुर एयरपोर्ट को बड़ा झटका, बुकिंग करवाने से कतरा रहे यात्री

स्पाइसजेट के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली वाले यात्री भी आदमपुर उतरने पर क्वारंटाइन किए जाने की संभावना से बुकिंग ही नहीं करवा रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 02:13 PM (IST)
क्वारंटाइन के नियम ने दिया आदमपुर एयरपोर्ट को बड़ा झटका, बुकिंग करवाने से कतरा रहे यात्री
क्वारंटाइन के नियम ने दिया आदमपुर एयरपोर्ट को बड़ा झटका, बुकिंग करवाने से कतरा रहे यात्री

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। अन्य राज्यों के लोगों के पंजाब आगमन पर उन्हें क्वारंटाइन किए जाने का नियम आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के लिए बड़ा झटका साबित हो रहा है। यहां पहले ही यात्रियों की संख्या बहुत कम हो गई है। अब क्वॉरंटाइन किए जाने की सूचना ने एक बार फिर से उड़न खटोले में आदमपुर आने वाले यात्रियों के कदम रोक लिए हैं। यात्रियों की कमी के कारण घोषणा के बावजूद अब तक आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट शुरू ही नहीं हो पाई है। आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट भी लगभग चार माह से बंद है।

loksabha election banner

आदमपुर-दिल्ली सेक्टर में निजी स्पाइसजेट एयरलाइन ही फ्लाइट संचालित कर रही थी। स्पाइसजेट की तरफ से ही आदमपुर-जयपुर सेक्टर में फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की गई थी। हालांकि अभी तक स्पाइसजेट एयरलाइन फ्लाइट कैंसिल होने की वजह तकनीकी कारण ही बताती रही है, लेकिन असलियत यही है कि यात्री ना मिल पाने के कारण ही फ्लाइट संचालित नहीं हो पा रही है। अब स्पाइसजेट के अधिकारी पंजाब आगमन पर क्वॉरंटाइन किए जाने संबंधी पंजाब सरकार की नोटिफिकेशन का अध्ययन कर रहे हैं। इन आदेशों को लेकर फिलहाल असमंजस है, लेकिन यात्री इस कारण हवाई यात्रा से कतरा रहे हैं।

स्पाइसजेट अधिकारियों के मुताबिक लोग क्वॉरंटाइन किए जाने के डर के कारण फ्लाइट में जाने का फैसला नहीं ले पा रहे हैं। अपना नाम प्रकाशित न किए जाने की शर्त पर अधिकारियों ने कहा कि उनके पास यात्री पहले दिल्ली में क्वारंटाइन किए जाने संबंधी जानकारी ले रहे थे। अब तो दिल्ली वाले यात्री भी आदमपुर उतरने पर क्वारंटाइन किए जाने की संभावना से बुकिंग ही नहीं करवा रहे हैं।

फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए कैंसिल

पहले तो एयरलाइन की तरफ से 30 जून तक आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट बंद कर दिए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन उसके बाद अब फ्लाइट अनिश्चितकालीन समय के लिए कैंसिल है। साथ ही, फ्लाइट शुरू होने से संबंध में फिलहाल किसी के पास कोई सूचना नहीं है। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से आदमपुर-दिल्ली सेक्टर में 78 सीटों की क्षमता वाले विमान का संचालन किया जाता है, लेकिन उसे इतने यात्री भी नहीं मिल पा रहे हैं। मई में महज दो बार ही आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट संचालित की जा सकी थी। उसमें एक दिन 18 और दूसरे दिन लगभग 35 यात्रियों ने सफर किया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.