Move to Jagran APP

फ्लाइट शुरू होने पर कई समस्याओं से जूझता मिलेगा आदमपुर एयरपोर्ट का सिविल टर्मिनल, जनिए वजह

मार्च महीने के बाद फ्लाइट का निरंतर संचालन संभव न हो सकने के चलते टर्मिनल बंद ही पड़ा हुआ है। फ्लाइट का संचालन कब तक शुरू हो सकेगा इस बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 10:30 AM (IST)
फ्लाइट शुरू होने पर कई समस्याओं से जूझता मिलेगा आदमपुर एयरपोर्ट का सिविल टर्मिनल, जनिए वजह
फ्लाइट शुरू होने पर कई समस्याओं से जूझता मिलेगा आदमपुर एयरपोर्ट का सिविल टर्मिनल, जनिए वजह

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। बीते लगभग छह महीनों से बंद पड़ा हुआ आदमपुर एयरपोर्ट का सिविल टर्मिनल फ्लाइट शुरू होने पर कई समस्याओं से जूझता हुआ मिलेगा। मार्च महीने के बाद फ्लाइट का निरंतर संचालन संभव न हो सकने के चलते टर्मिनल बंद ही पड़ा हुआ है। फ्लाइट का संचालन कब तक शुरू हो सकेगा, इस बारे में भी अभी कोई पुख्ता जानकारी फिलहाल नहीं है।

loksabha election banner

मेकशिफ्ट अरेंजमेंट के तहत 2018 में बनाए गए उक्त सिविल टर्मिनल का अधिकतर हिस्सा फाइबर, प्लाईवुड एवं लोहे की चादरों से तैयार किया गया था। मेकशिफ्ट अरेंजमेंट के तहत बनाए गए इस टर्मिनल को मार्च 2020 में ही तैयार होने वाली नई इमारत में शिफ्ट किया जाना था, लेकिन नई इमारत का निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि निकल जाने के बावजूद भी कंप्लीशन के नजदीक नहीं पहुंच पाया है। जिस रफ्तार से नए टर्मिनल की इमारत के निर्माण का कार्य चल रहा है, उसे देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी छह महीनों में भी टर्मिनल तैयार होना संभव नहीं है और उसमें मेकशिफ्ट अरेंजमेंट के तहत बनाए गए टर्मिनल को शिफ्ट भी नहीं किया जा सकेगा।

सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल के बंद रहते बीते छह महीनों में गर्मी का तो मौसम निकला ही है, साथ ही में बरसात का उमस भरा सीजन भी जारी है। इस वजह से फफूंद लगने की समस्या तो टर्मिनल के अंदर शुरू हो ही चुकी है। सिविल एयरपोर्ट के टर्मिनल में मौजूदा समय में 75 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। पैसेंजर वेटिंग लाउंज के अलावा एक कमरा वीआईपी लाउंज एवं एक कमरे को अराइवल लाउंज का नाम दिया गया है। बेहद कम जगह में तैयार किए गए  टर्मिनल में स्पाइसजेट एयरलाइन के स्टाफ को भी कैबिन दिए गए हैं। आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के मेकशिफ्ट अरेंजमेंट के तहत बनाए गए टर्मिनल की स्थिति को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से संपर्क संभव नहीं हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.