Move to Jagran APP

सबसे सुरक्षित शहर होने का दावा, न हत्यारे पकड़े जाते और न छेड़खानी के आरोपित

राज्य के सबसे सुरक्षित शहर का दर्जा पाने वाले जालंधर में इन दिनों अपराध और अपराधियों का बोलबाला है। बदमाशों के दिल से पुलिस का डर खत्म हो चुका है। यहीं कारण है कि वे सरेआम हत्या करने के बाद आसानी से शहर से फरार हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 07:30 AM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 07:30 AM (IST)
सबसे सुरक्षित शहर होने का दावा, न हत्यारे पकड़े जाते और न छेड़खानी के आरोपित
सबसे सुरक्षित शहर होने का दावा, न हत्यारे पकड़े जाते और न छेड़खानी के आरोपित

अखंड प्रताप, जालंधर

loksabha election banner

राज्य के सबसे सुरक्षित शहर का दर्जा पाने वाले जालंधर में इन दिनों अपराध और अपराधियों का बोलबाला है। बदमाशों के दिल से पुलिस का डर खत्म हो चुका है। यहीं कारण है कि वे सरेआम हत्या करने के बाद आसानी से शहर से फरार हो जाते हैं। पुलिस घटना के कई दिन बाद भी उनको गिरफ्तार नहीं कर पाती। क्राइम लगातार बढ़ रहा है लेकिन पुलिस इस बात से खुश हैं कि उनको यह खिताब मिला। एक सप्ताह में तीन बड़ी घटनाएं हो चुकी लेकिन आरोपित अभी भी फरार हैं। ग्रेटर कैलाश में दोहरा हत्याकांड, प्रीतनगर टिकू हत्याकांड और माडल टाउन में युवती से सरेआम छेड़खानी व परिवार को धमकाने के बावजूद पुलिस कुछ नहीं कर पा रही। छेड़खानी के मामले में तो मामला भी दो दिन बाद दर्ज किया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि वे जांच कर रहे हैं और आरोपितों को पकड़ लेंगे लेकिन आरोपितों की सक्रियता इंटरनेट मीडिया पर पुलिस को शायद दिखाई नहीं दे रही। पांच मार्च को रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी मनाने पहुंची युवती को गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का दोस्त बताकर छेड़खानी की गई थी। जान से मारने की धमकी तक दी गई थी। युवती अभी भी डरी हुई है और बाहर निकलने से बच रही है। लड़की से छेड़खानी जैसे संवेदनशील मामले में दो दिन बाद केस दर्ज करना, आरोपितों पर कमजोर धाराएं लगाना, सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद भी रेस्टोरेंट और उसके स्टाफ को क्लीनचीट देना कई सवाल खड़े करता है। उधर पता चला है कि छेड़खानी का एक आरोपित शुभम राय पंजाबी सिगरों को बाउंसर सप्लाई करता है। आरोपित शुभम की सोशल मीडिया अकाउंट पर देश की नामचीन हस्तियों के साथ फोटो हैं। इसके साथ ही रेस्टोरेंट के फेसबुक पेज पर भी एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी की तस्वीर लगी हुई है। शायद यहीं कारण है कि पुलिस अभी तक चुप है।

------------------ टिकू हत्याकांड के आरोपितों का भी सुराग नहीं, विधायक को काल कर लगाई थी गुहार

शनिवार को हुए पीवीसी कारोबारी गुरमीत सिंह टिकू हत्याकांड के बाद आरोपितों को चंद घंटों के अंदर गिरफ्तार करने के दावा करने वाली जालंधर पुलिस के हाथ घटना के तीन दिन बाद भी खाली हैं। न तो अभी तक दोनों नामजद आरोपितों का कोई सुराग लग सका और न उनकी पहचान हो पाई। हालांकि पुलिस का दावा है कि सात अलग-अलग टीमें दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, दोआबा के लिए रवाना की गई लेकिन अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई। पुलिस ने आसपास के राज्यों के थानों में आरोपितों की पहचान भेजी है।

उधर पीवीसी कारोबारी की मौत के बाद आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक मिनट 26 सेकेंड के आडियो में मृतक टिकू शहर के एक विधायक से खुद पर दर्ज हुए पर्चे की बात कहते हुए अपने साथ हुई मारपीट के बारे में बता रहा है जिसके बाद विधायक उससे आफिस आने को कहते हैं और उसे उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाते हैं। -------------------------------------- ग्रेटर कैलाश दोहरे हत्याकांड का आरोपित आकाश अबतक फरार

शहर के ग्रेटर कैलाश इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में दूसरा आरोपित आकाश निवासी गोररखपुर अभी भी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस की टीमें लुधियाना, गोरखपुर और दिल्ली तक जा चुकी हैं लेकिन अबतक आकाश की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस ने इस मामले के कुछ ही घंटों के अंदर मामले के एक आरोपित राजा को मोबाइल लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार कर लिया था। ---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.