Move to Jagran APP

पंजाब में केजरीवाल बोले- अगर बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा मिलती तो नहीं होती बेअदबी की घटनाएं

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। यहां केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग चुनाव से पहले पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं। लुधियाना में हुआ बम धमाका इसी एक साजिश का हिस्सा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 02:28 PM (IST)
पंजाब में केजरीवाल बोले- अगर बरगाड़ी कांड के दोषियों को सजा मिलती तो नहीं होती बेअदबी की घटनाएं
अमृतसर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए अरविंद केजरीवाल। जागरण

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा यदि 2015 में हुई बेअदबी घटनाओं के दोषियों को सजा मिलती तो बेअदबी की घटनाएं दोबारा नहीं होती। पंजाब की सरकारें दोषियों के साथ खड़ी हैं। इससे साबित होता है कि सभी आपस में मिले हुए हैं। अरविंद केजरीवाल ने हनुमान चौक में आम आदमी पार्टी के गुरदासपुर से उम्मीदवार रमन बहल के हक में आयोजित चुनावी रैली में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला गुरदासपुर और पठानकोट में सबसे अधिक लोग सेना में भर्ती होते हैं और इन्हीं दोनों जिलों से सबसे अधिक जवान शहीद हुए हैं। यह देशभक्तों की धरती है। आम आदमी पार्टी पंजाब में शांति, सुरक्षा और भाईचारे को बढ़ावा देगी। इसके लिए पांच प्वाइंट पर काम किया जाएगा। 

loksabha election banner

पंजाब में शांति, सुरक्षा और भाईचारे के लिए रखे 5 प्वाइंट

केजरीवाल ने कहा कि नंबर एक पर पुलिस भर्ती के दौरान भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा और बिना पैसे लिए व राजनीतिक सिफारिश के अच्छे पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पुलिस के काम में विधायक या अन्य राजनीतिक लोगों का दखल नहीं होगा। इस काम के लिए उनके पास पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह जैसे ईमानदार लोग है।

नंबर दो पर पुराने सभी बेअदबी और बम ब्लास्ट मामलो की समयबद्ध जांच करवाई जाएगी और मास्टरमाइंड को जेल भेजा जाएगा ताकि दोबारा कोई ऐसी हरकत करने की सोचे भी ना। तीसरे नंबर पर भारत-पाक सीमा का एक-एक ईंच सुरक्षित किया जाएगा ताकि पाकिस्तान से एक ग्राम भी हेरोइन या तस्कर भारत में घुसपैठ ना कर सके। चौथे नंबर पर पाकिस्तान की ओर से भारत में भेजे जा रहे ड्रोन रोकने के लिए आधुनिक तकनीक मुहैया करवाई जाएगी ताकि उन ड्रोनों को तुरंत नष्ट किया जा सके। पांचवें नंबर पर पंजाब के सभी मंदिर,मस्जिद, गुरुद्वारे व धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए अलग से फोर्स बनाई जाएगी। 

केजरीवाल ने कहा कि लुधियाना बम ब्लास्ट बहुत दुखदायी घटना है। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान आज उनके पास पहुंचे हैं। इसी तरह दरबार साहिब अमृतसर में बेअदबी का प्रयास किया गया, जिससे साबित होता है कि कुछ लोग हैं जो पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं। 

वर्तमान चन्नी सरकार सबसे कमजोर

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में इस समय कमजोर सरकार काम कर रही है। सभी नेता, मंत्री और विधायक एक दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सर्कस बन गई है। पंजाब को इस समय सख्त व ईमानदार सरकार की जरुरत है जो केवल आम आदमी पार्टी ही दे सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले गुटका साहिब की कसम खाकर पंजाब को नशा मुक्त करने की बात की थी, लेकिन पांच साल में भी नशा नहीं खत्म कर पाए। पंजाब का युवा या तो विदेश की तरफ भाग रहा है या फिर नशे की चपेट में आ गया है।

उन्होंने कहा कि पांच साल बाद कांग्रेस सरकार मजीठिया के खिलाफ फर्जी पर्चा दर्ज कर अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि एक आदमी के खिलाफ कार्रवाई होने से पंजाब में नशा खत्म नहीं होगा। उन्होंने घोषणा की कि अगर उनकी सरकार बनती है तो छह माह में पंजाब को नशा मुक्त किया जाएगा। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि हमें बस पांच साल का मौका दें। अगर हम आपके विश्वास पर खरा नहीं उतरे तो आगे से हमें वोट मत देना।

लुधियाना ब्लास्ट चुनाव से पहले पंजाब का माहौल खराब करने की साजिश

जासं, अमृतसर। विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मी के बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। यहां केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग चुनाव से पहले पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं। लुधियाना में हुआ बम धमाका इसी एक साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फिर फेल साबित हुए हैं। वह पंजाब में होने वाली बेअदबी की घटनाओं को नहीं रोक पाए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो वह इन घटनाओं को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड को जेलों के अंदर डालेंगे।

इस मौके पर उनके साथ अमृतसर पूर्वी से आप के उम्मीदवार सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर कुंवर विजय प्रताप सिंह भी मौजूद थे। केजरीवपाल यहां से है गुरदासपुर के लिए रवाना हो गए। गुरदासपुर में वह पंजाब आप संयोजक भगवंत मान के साथ रैली करेंगे। उधर, गुरदासपुर में केजरीवाल का इंतजार किया जा रहा है।  गायक दविंदर दयालपुरी लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.