Move to Jagran APP

तिरंगा यात्रा में बोले केजरीवाल- आप की सरकार बनी तो जालंधर में बनाएंगे स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और इंटरनेशनल एयरपोर्ट

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जालंधर में तिरंगा यात्रा निकाली। सुबह 11 बजे केजरीवाल अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे और उसके बाद जालंधर रवाना हुए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब शहीदों की धरती है और शहीदों को नमन करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 07:41 AM (IST)
तिरंगा यात्रा में बोले केजरीवाल- आप की सरकार बनी तो जालंधर में बनाएंगे स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और इंटरनेशनल एयरपोर्ट
अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर जालंधर में देश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। केजरीवाल बुधवार को जालंधर में निकाली गई तिरंगा यात्रा का नेतृत्व कर रहे थे। डा. आंबेडकर चौक पर संपन्न हुई तिरंगा यात्रा के बाद केजरीवाल ने कहा कि दोआबा के बहुत सारे लोग विदेश में बसते हैं और बीते लंबे अरसे से मांग की है कि जालंधर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जाए। पंजाब में आप की सरकार बनने पर जालंधर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी बनाया जाएगा।

prime article banner

केजरीवाल ने कहा कि जालंधर की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री विश्व विख्यात है। जब सचिन तेंदुलकर अपने बल्ले से छक्के लगाते थे तो उसमें जालंधर होता था। जब ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली हाकी टीम खेलती थी तो हाकी और बाल में जालंधर होता था। केजरीवाल ने तिरंगा यात्रा को पंजाब की एकता, अखंडता और भाईचारे का सूचक बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब ने आतंकवाद का काला दौर देखा है और कोई नहीं चाहता है कि वह दिन वापस आए। इसलिए, सब एक साथ पंजाब की एकता, अखंडता एवं खुशहाली के लिए कार्य करेंगे।

इससे पहले करीब 2 बजे तिरंगा यात्रा भगवान वाल्मीकि चौक से शुरू हुई और लगभग 98 मिनट बाद डा. आंबेडकर चौक में पहुंची, जहां केजरीवाल ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ डा. भीमराव अंबेडकर को नमन किया। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर देश के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे व्यक्ति थे, उन्होंने कुल 62 मास्टर डिग्री हासिल की थी और लंदन एवं अमेरिका से पीएचडी भी की थी। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर का सपना था कि देश के प्रत्येक बच्चे को शिक्षा मिलनी चाहिए। आम आदमी पार्टी उनके इस अधूरे सपने को पूरा करेगी।

भगवंत मान ने प्रकाश सिंह बादल पर साधा निशाना

इस मौके पर सांसद भगवंत मान ने पूर्व अकाली सरकार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी आड़े हाथ लिया। भगवंत मान ने कहा कि अकाली दल की वर्षगांठ मनाते हुए प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब अकाली दल और कांग्रेस को मौके देकर थक चुका है और पंजाब के लोगों को एक मौका खुद को देना चाहिए और आप की सरकार बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि कमल का फूल कीचड़ में उगता है और आप का झाड़ू कीचड़ को साफ कर देगा।

कोरी घोषणाएं कर रहे सीएम चन्नी

पंजाब के मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की घोषणाओं पर कटाक्ष करते हुए भगवंत मान ने कहा कि सारी कोरी घोषणाएं की जा रही हैं। यह कहा जा रहा है कि मात्र 80 दिन के काम को देखा जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा संभव नहीं है। कांग्रेस को पूरे 5 वर्ष का हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह तो कांग्रेस छोड़कर चले गए और अब पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया है, लेकिन सच्चाई यह है कि न तो पंजाब, न ही लोक और न ही कांग्रेस अब उनके साथ हैं।

इससे पहले श्री राम चौक में लगभग एक घंटा देरी से पहुंचे अरविंद केजरीवाल के साथ तिरंगा यात्रा में पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, जरनैल सिंह, आप पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा, जिला प्रधान सुरेंद्र सिंह सोढ़ी, बलकार सिंह उपस्थित रहे।

डा. बीआर आंबेडकर चौक के नजदीक आम आदमी पार्टी की तरफ से लगाए गए लंगर लेने उमड़ी भीड़।

चीमा बोले- केजरीवाल जब अमृतसर आते हैं तो सिद्धू की टांगें कांपने लगती हैं

इससे पहले सुबह 11 बजे केजरीवाल अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां स्वागत के लिए हरपाल चीमा पहुंचे। हरपाल चीमा ने कहा कि जब केजरीवाल अमृतसर आते हैं तो नवजोत सिंह सिद्धू की टांगे कांपती हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ड्रामा करना बंद करें पंजाब में उनकी सरकार होने के बावजूद ना तो नशा कारोबारियों पर कार्रवाई हो रही है और ना ही बेअदबी करने वालों पर। टांगों में इनके अपने जान नहीं है। इनके अपने ही साथी रेत माफिया और शराब माफिया चला रहे थे वह सिद्धू खुद सारा दिन उन लोगों के साथ मीटिंग करते हैं।

अमृतसर में बोलते हुए पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब शहीदों की धरती है और शहीदों को नमन करने के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। पंजाब ने बहुत स्वतंत्रता सेनानी पैदा किए उनकी याद में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। पंजाब ने पुराना दौर देखा है, वह नहीं चाहते दोबारा ऐसा दौर आए। पंजाब के अमन, शांति चेन और भविष्य के लिए यह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

Koo App

Delhi-controlled parties can never understand the feelings of Punjabis. The participation of lakhs of people in today’s rally, proves that they are ready for a change, and want to choose their own regional party for the progress and prosperity of the state.

View attached media content - Harsimrat Kaur Badal (@Harsimrat_Kaur_Badal) 15 Dec 2021

अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब के दौरे पर हैं। आप प्रमुख के लगातार पंजाब के दौरे से राजनीतिक सरगर्मी और तेज हो गई है। इसस पहले केजरीवाल ने करतारपुर में 8 दिसंबर को महिलाओं से गारंटी कार्ड भरवाए थे। बता दें कि केजरीवाल ने पिछले दौरों में पंजाब में आप की सरकार बनने पर महिलाओं को एक हजार रुपये देने की घोषणा की हुई है। वहीं आज केजरीवाल जालंधर में तिरंग यात्रा निकालेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.