Move to Jagran APP

दीवाली की रात अमृतसर में हार्डवेयर स्टोर व बठिंडा में गिफ्ट शॉप में लगी भीषण आग

अमृतसर में रविवार तड़के हार्डवेयर स्टोर में भीषण आग लग गई। आग की लपटें कई दूर तक देखी जा सकती थी। दमकल विभाग को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। आग लगने का कारण पटाखे बताए जा रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 11:07 AM (IST)
दीवाली की रात अमृतसर में हार्डवेयर स्टोर व बठिंडा में गिफ्ट शॉप में लगी भीषण आग
अमृतसर हार्डवेयर स्टोर में लगी आग बुझाते दमकल कर्मचारी। जागरण

जेएनएन, अमृतसर/बठिंडा। दीपावली की रात अमृतसर व बठिंडा में आगजनी की भीषण घटनाएं हुई। बठिंडा में एक गिफ्ट हाउस में आग लग गई, जिससे लाखों का नुकसान हो गया। वहीं, अमृतसर स्थित हुसैनपुरा चौक के पास तीन मंजिला हार्डवेयर के स्टोर में रविवार तड़के अचानक आग लगी। आग इतनी जबरदस्त थी कि देखते ही देखते इसने पूरे स्टोर पर अपनी चपेट में लिया। आग की लपटें दूर-दूर तक देखी जा सकती थी। इसके कारण आसपास धुएं का गुबार फैल गया। धुआं कई किलोमीटर दूर तक देखा जा सकता था।

loksabha election banner

दमकल विभाग की सात आठ गाडि?ां 9:30 बजे तक आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही, लेकिन आग काबू में नहीं आ पाईद्य फायर फाइटर्स का कहना है कि कुछ देर में आग पर काबू पा लिया जाएगा।

गोदाम के तीसरी मंजिल पर धुआं निकल रहा है। लगभग आग पर काबू पा लिया गया है। घटना के दौरान हार्डवेयर दुकान के मालिक ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। आग लगने का कारण पटाखे बताए जा रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार तड़के 5:30 बजे हुसैनपुरा के हार्डवेयर स्टोर से एकाएक आग की लपटें निकलनी शुरू हो गई। उन्होंने तुरंत दमकल विभाग और पुलिस को घटना के बारे में सूचित कियाद्य कुछ देर बाद दमकल विभाग के कर्मी आग पर काबू पाने के लिए पहुंच गए। आग तेजी से एक मंजिल से दूसरी मंजिल और फिर तीसरी मंजिल की तरफ बढ़ती जा रही थी।

चार घंटे के भीतर दमकल विभाग की 8 गाडिय़ां पानी से खाली हो चुकी थी। दमकल विभाग की मशक्कत के बाद 9:45 बजे के करीब आग पर काबू पाया गया, लेकिन उसकी तीसरी मंजिल से धुआ निकल रहा था। जिस पर काबू पाने का प्रयास टीम 10 बजे तक लगी रही।

बठिंडा में गिफ्ट हाउस में लगी आग

बठिंडा के अमरीक सिंह रोड स्थित एक गिफ्ट हाउस में बीती रात को अचानक आग लग गई। आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सात फायर टेंडरों की मदद से पांच घंटों में आग पर बड़ी मुश्किल के साथ काबू पाया जा सका। आसपास घनी आबादी होने के कारण आग आगे बढऩे का डर भी बना रहा। उधर, अपनी दुकान में आग देखकर मालिक बेहोश हो गया।

गिफ्ट हाउस के मालिक शंकर सिंगला ने बताया कि वह दिनभर की दुकानदारी के बाद करीब साढ़े आठ बजे दुकान बंद करके घर पहुंचा ही था कि उसे फोन आया कि उसकी दुकान में आग लग गई है। जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इससे पहले लोग भी फायर ब्रिगेड को फोन कर चुके थेे। फायर अधिकारी मक्खन राम ने बताया कि आग करीब नौ बजे लगी थी।

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने में लग गई। आग लगने का अभी तक कारण पता नहीं चल सका। लेकिन तीन मंजिला बिल्डिंग की आग बुझाने के लिए उन्हेंं पांच घंटे लग गए। सात फायर टेंडरों के साथ आग पर काबू पाया जा सका। दुकान के मालिक शंकर सिंगला ने बताया कि कुल कितने का नुकसान हुआ होगा, इसका अभी उसने अनुमान नहीं लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.