Move to Jagran APP

पंजाब में कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में 56 मरीजों की मौत, 3119 नए मामले आए

Corona cases in Punjab पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में एक ही दिन में 56 मरीजों की मौत हो गई। गत दिवस पंजाब में कोरोना संक्रमण के 3119 नए मामले आए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 09:53 AM (IST)
पंजाब में कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में 56 मरीजों की मौत, 3119 नए मामले आए
पंजाब में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, जालंधर/चंडीगढ़। Corona cases in Punjab: पंजाब में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के नए मामले तीन हजार का आंकड़ा पार कर गए। वीरवार को 3119 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई, जबकि 56 मरीजों की मौत हो गई। पंजाब में कोरोना से कुल 7334 लोगों की मौत हो चुकी है और सक्रिय मामले 26389 हो गए हैैं। इनमें से 386 को आक्सीजन और 24 को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। वहीं, 24 घंटे में 2480 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। जबकि राज्य में 89808 लोगों को टीका लगाया गया। लुधियाना नार्थ से कांग्रेस विधायक राकेश पांडे, उनकी पत्नी व बेटे की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

prime article banner

वीरवार को होशियारपुर में सबसे ज्यादा 12 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। जालंधर में आठ, अमृतसर में सात, पटियाला में छह, लुधियाना में चार, संगरूर व कपूरथला में तीन-तीन, तरनतारन, एसएएस नगर (मोहाली), बरनाला, बठिंडा व फिरोजपुर में दो-दो और फाजिल्का, फरीदकोट व गुरदासपुर में एक-एक कोरोना मरीज की मौत हुई। मोहाली में 456, लुधियाना में 425, जालंधर में 419, पटियाला में 354, अमृतसर में 317, कपूरथला में 177, गुरदासपुर में 138 और होशियारपुर में 126 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई।

मंडियों में गेहूं खरीद के साथ किसानों का होगा टीकाकरण

उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गेहूं खरीद के साथ ही पंजाब सरकार मंडियों में किसानों के टीकाकरण के लिए विशेष कैंप लगाने की तैयारी कर रही है। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि राज्य की 150 बड़ी मंडियों में टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए सेहत विभाग को मंडियों में अलग से जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। यहां 45 वर्ष से ऊपर की उम्र वाले किसानों को टीका लगाया जाएगा।

खरीद प्रबंधों को लेकर हुई समीक्षा बैठक में अनिरुद्ध तिवारी ने कहा कि पिछली बार जिस तरह मंडियों में कोरोना टेस्ट करवाए गए थे इस बार किसानों को टीका लगाया जाएगा। मंडियों में गेहूं लाने के लिए पास जारी करते समय किसानों को इस सुविधा के बारे में जानकारी दी जाएगी ताकि किसान चाहें तो मंडियों में ही टीका लगवा सकें। बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में हर रोज दो लाख लोगों को टीका लगाने के आदेश दिए हैैं और विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों में भी टीकाकरण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.