Move to Jagran APP

फॉ‌र्च्यूनर लुटेरों की तलाश के लिए बनीं पांच टीमें, पुराने गैंगस्टरों पर शक

डीसीपी गुरमीत ¨सह के हाथ जांच की कमान, होशियारपुर, अमृतसर कपूरथला, फिरोजपुर में धरपकड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 12:00 PM (IST)
फॉ‌र्च्यूनर लुटेरों की तलाश के लिए बनीं पांच टीमें, पुराने गैंगस्टरों पर शक
फॉ‌र्च्यूनर लुटेरों की तलाश के लिए बनीं पांच टीमें, पुराने गैंगस्टरों पर शक

जालंधर : होटल डॉल्फिन के मालिक और वरियाणा गांव के सरपंच जस¨वदर ¨सह वरियाणा की पत्नी त्रिलोचन कौर को गन प्वाइंट लेकर फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी लूटने वालों की तलाश में पुलिस ने पांच टीमें बना दी हैं। जांच की अगुवाई डीसीपी गुरमीत ¨सह के हाथ में है। शनिवार को लुटेरों के फुटेज जालंधर सहित आसपास के थानों की पुलिस को भी भेज दी गई है। सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरों की पहचान के लिए पुलिस ने पुराने गैंगस्टरों व उनके साथियों की तस्वीरें निकलवा कर मिलान शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि फॉ‌र्च्यूनर लूटने वाले प्रोफेशनल लुटेरे हैं। लुटेरों की तलाश के लिए पुलिस जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फिरोजपुर में पुराने अपराधियों की धर पकड़ कर रही है। इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा से लेकर अन्य अधिकारी कुछ भी स्पष्ट नहीं बोल रहे। डीसीपी गुरमीत ¨सह का कहना था कि पुलिस कार्रवाई कर रही है। लुटेरों के काफी पास पहुंच गए हैं और जल्द ही सारा मामला ट्रेस कर खुलासा कर दिया जाएगा। पिस्तौल से लुटेरों तक पहुंचने का कर रही है पुलिस प्रयास

loksabha election banner

लुटेरों की शक्ल फुटेज में आने के बाद चेहरे से पुलिस उनकी तलाश करने का प्रयास तो कर ही रही है। पिस्तौल से भी उनकी पहचान करवाने का प्रयास शुरू हो गया है। शनिवार को पुलिस सादे कपड़ों में वरियाणा में जस¨वदर ¨सह के घर पहुंची। पुलिस ने वरियाणा की पत्नी त्रिलोचन कौर और उनके ड्राइवर राजू को फुटेज दिखा कर लुटेरों की पहचान करवाई। वहीं पुलिस ने अलग अलग पिस्तौल की तस्वीरें भी दोनों को दिखाई। पिस्तौल की पहचान करवा कर तस्वीर पुलिस ने जालंधर और आसपास के शहरों में रहने वाले जासूसों को भेज दी हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस पिस्तौल को पिछले कुछ दिनों में किसने बेचा और किसने खरीदा। वहीं पुलिस ने शनिवार को ड्राइवर राजू को बुला कर गाड़ी की शिनाख्त भी करवाई है।

मोबाइल डंप उठाए, संदिग्ध फोन किए ट्रेस

लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस ने शुक्रवार तड़के हुई वारदात वाली जगह पर चले मोबाइल के डंप उठाए हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस को कुछ ऐसे मोबाइल नंबर मिले हैं जो मौके पर चालू हालत में थे और उनकी लोकेशन भी मकसूदां चौक की तरफ मिली। वही लोकेशन तरनतारन में भी मिली या नहीं, इस मामले में पुलिस कोई जानकारी नहीं दे रही है। इसके अलावा लुटेरे लोहियां से मक्खू की तरफ से निकले थे। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गई है। ऐसे में पुलिस उसके आगे के रास्तों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। यह है मामला

पुरानी सब्जी मंडी के पास स्थित होटल डॉल्फिन के मालिक और वरियाणा निवासी सरपंच जस¨वदर ¨सह वरियाणा की पत्नी त्रिलोचन कौर और उसकी बड़ी बहन जो¨गदर कौर को नकाबपोश लुटेरे गन प्वाइंट पर लेकर उनकी फॉ‌र्च्यूनर गाड़ी लूट ले गए। जस¨वदर ¨सह वरियाणा ने बताया कि सहरालबंदी में रहने वाली उनकी पत्नी की बहन जो¨गदर कौर उनके घर रहने आई थी। शुक्रवार को उनका दरबार साहब अमृतसर जाने का कार्यक्रम बना। सुबह करीब 5:00 बजे वह वरियाणा से निकले। गाड़ी को उनका 30 साल पुराना ड्राइवर राजकुमार राजू चला रहा था। एचएमवी कॉलेज, दुर्गा कॉलोनी के पास पहुंचते ही गाड़ी के आगे एक युवक आ गया। राजू ने गाड़ी धीमे की तो उसने अगले शीशे पर पत्थर मार दिया। उनके ड्राइवर राजू ने जैसे ही गाड़ी रोकी तो आस पास झाड़ियों में छिपे चार-पांच नकाबपोश युवक गाड़ी के पास आ गए। उन्होंने गाड़ी में बैठे सभी को गन प्वाइंट पर ले लिया। उनका ड्राइवर राजू लुटेरों से भिड़ने लगा लेकिन उनकी पत्नी ने रोक लिया और गाड़ी छोड़ देने को कहा। लुटेरे गाड़ी की चाबी ले गाड़ी को मकसूदां की तरफ भगा कर ले गए। गाड़ी में उनकी पत्नी का मोबाइल और पर्स, जिनमें सात हजार रुपये थे, भी ले गए। शुक्रवार को ही देर शाम गाड़ी तरनतारन में मिल गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरों की फुटेज निकाल कर उनकी तलाश शुरु कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.