Move to Jagran APP

अध्यापक प्रशंसा पखवाड़े में जिले के 368 शिक्षक सम्मानित

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापक दिवस को इस बार महज एक दिन के लिए सीमित न रखकर 15 दिनों के लिए मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 05:44 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 05:44 AM (IST)
अध्यापक प्रशंसा पखवाड़े में जिले के 368 शिक्षक सम्मानित
अध्यापक प्रशंसा पखवाड़े में जिले के 368 शिक्षक सम्मानित

जासं, जालंधर

loksabha election banner

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापक दिवस को इस बार महज एक दिन के लिए सीमित न रखकर 15 दिनों के लिए मनाया गया। इसमें कोरोना काल में बेहतर सेवाएं देने वाले 368 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में हुआ। समारोह में ऑनलाइन होकर शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले शिक्षकों के नाम की अनाउंसमेंट की, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षकों को प्रशस्ती पत्र दिया। कृष्ण कुमार ने अध्यापकों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि छह महीनों से स्कूल पूरी तरह से बंद हैं। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रही। उन्होंने शिक्षकों की इस जीवटता की प्रशंसा की और कहा कि बच्चों का भविष्य अच्छे हाथों में है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरिदरपाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री रामपाल, उपजिला शिक्षा अधिकारी राजीव जोशी व गुरबचन सिंह मौजूद थे।

---------

कोरोना काल में सेवा के लिए शिक्षक सीताराम बंसल सम्मानित हुए संवाद सहयोगी, शाहकोट

जवाहर नवोदय विद्यालय तलवंडी माधो के अध्यापक सीताराम बंसल को कोरोना महामारी के दौरान निभाई सेवा के लिए एसडीएम शाहकोट डॉक्टर संजीव कुमार शर्मा ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। जिला प्रशासन जालंधर की ओर से विदेशों से आए व्यक्तियों के सात दिन तक एकांतवास के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय तलवंडी माधो में क्वारंटाइन सेंटर में सीता राम बंसल को सहायक नोडल अफसर की जिम्मेवारी दी गई थी। इससे पहले गर्मी की छुट्टियों के दौरान सीता राम बंसल ने मेरिटोरियस स्कूल में और सिविल हॉस्पिटल जालंधर में 36 दिन वालंटियर के तौर पर सेवा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.