Move to Jagran APP

बुरुंडी के छात्र निक्की यॉनिक की हत्या के मामले में जसकरण ¨सह जस्सा बरी

संवाद सहयोगी, जालंधर : डिफेंस कॉलोनी बस स्टैंड के पास बुरुंडी के छात्र निक्की यॉनिक की हत्या के मामल

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 01:14 AM (IST)
बुरुंडी के छात्र निक्की यॉनिक की हत्या के मामले में जसकरण ¨सह जस्सा बरी
बुरुंडी के छात्र निक्की यॉनिक की हत्या के मामले में जसकरण ¨सह जस्सा बरी

संवाद सहयोगी, जालंधर : डिफेंस कॉलोनी बस स्टैंड के पास बुरुंडी के छात्र निक्की यॉनिक की हत्या के मामले में ऑस्ट्रेलिया से गिरफ्तार कर लाए गए ईश्वरपुरी कॉलोनी निवासी जसकरण ¨सह जस्सा को अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। इस मामले में वकील दर्शन ¨सह दयाल ने बताया कि गवाहों ने जस्सा के मौके पर होने की पुष्टि नहीं की। इसके अलावा मोबाइल टावर लोकेशन के हिसाब से भी जस्सा मौके पर नहीं था। ऐसे में अतिरिक्त जिला सेशन जज गुरमोहन ¨सह की अदालत ने जस्सा को बरी किया गया है।

loksabha election banner

----

2012 में हुआ था निक्की पर जानलेवा हमला

बस स्टैंड के पास एक दुकान के बाहर सामान लेने आए निक्की और पूर्व डीएसपी धर्म ¨सह के बेटे रोमी के बीच विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि नौबत मारपीट तक आ गई। रोमी ने फोन कर अपने साथी बुला लिए। लड़ाई में निक्की के सिर पर गहरी चोट लगी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। पुलिस ने रोमी उप्पल, रणताज ¨सह, जसकरण ¨सह जस्सा सहित 10 लोगों पर मामला दर्ज किया था। 7 लोगों को इस मामले में 10 साल की सजा हुई थी। जसकरण ¨सह इसके बाद ऑस्ट्रेलिया चला गया था। रोमी उप्पल भी विदेश भाग गया था। एक आरोपी रणताज ¨सह अभी भी फरार है, जिसे पीओ घोषित कर दिया गया है। अब जस्सा के रिहा होने के बाद केवल रणताज ¨सह और रोमी ही पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

----

निक्की का काफी दिन जालंधर में चला था इलाज

गंभीर रूप से घायल हुए निक्की का जालंधर में काफी इलाज चला था। जालंधर पुलिस ने इसका खर्च भी वहन किया था। जब हालत ज्यादा बिगड़ गई तो निक्की के पिता उसे बुरुंडी ले गए थे, जहां पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पहले हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था लेकिन बाद में हत्या का मामला दर्ज कर लिया था।

रोमी का नाम आने के बाद तनाव में हो गई थी डीएसपी धर्म ¨सह उप्पल की मौत

विदेशी छात्र पर हमले के मामले में रोमी उप्पल का नाम आने के बाद पूर्व डीएसपी धर्म ¨सह उप्पल ने रोमी को बचाने का काफी प्रयास किया था। लेकिन सारे सबूत रोमी के खिलाफ होने के चलते वह खुद को असहाय महसूस कर रहे थे। इसी तनाव के चलते उनकी मौत भी हो गई थी। बाद में रोमी विदेश भागने में कामयाब भी रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.