Move to Jagran APP

सिटी स्टेशन पर डेढ़ घंटा चला सर्च ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, जालंधर : गणतंत्र दिवस को लेकर मंगलवार को जीआरपी, आरपीएफ और पंजाब पुलिस की ओर से संय

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 06:39 PM (IST)
सिटी स्टेशन पर डेढ़ घंटा चला सर्च ऑपरेशन

जागरण संवाददाता, जालंधर : गणतंत्र दिवस को लेकर मंगलवार को जीआरपी, आरपीएफ और पंजाब पुलिस की ओर से संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान प्लेटफार्मो और ट्रेनों की चेकिंग की गई।

loksabha election banner

चेकिंग के दौरान एसएचओ जीआरपी बलदेव ¨सह रंधावा, आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज इंस्पेक्टर सतबीर ¨सह और बारादारी एसएचओ बलबीर ¨सह भी मौजूद रहे। एसएचओ बलदेव ¨सह रंधावा ने बताया कि रेलवे परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाने के साथ ही कुछ ऐसे प्वाइंट्स की भी संयुक्त टीम द्वारा शिनाख्त की गई, जहां सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है। आरपीएफ इंस्पेक्टर सतबीर ¨सह ने बताया कि एक से पांच नंबर प्लेटफार्म तक सर्च ऑपरेशन चलाने के साथ ही सर्कुले¨टग एरिया, वे¨टग हॉल, पार्किग, पार्सल कार्यालय आदि में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उल्लेखनीय है कि नए साल के अवसर पर भी देशविरोधी ताकतों द्वारा सिटी स्टेशन को उड़ने की धमकी दी गई थी। नई दिल्ली से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में भी चे¨कग की गई। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन दोपहर डेढ़ बजे तक चला।

स्कैनर की सुविधा नहीं, उपलब्ध संसाधन नाकाफी

सिटी रेलवे स्टेशन को सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील माना जाता है, पर रेलवे की ओर से इस मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। चारों ओर से खुले रेलवे स्टेशन में कोई भी बिना रोक-टोक कहीं से भी आ जा सकता है। यहां तक कि स्टेशन के मेन इंट्री प्वाइंट से अंदर आने के दौरान भी यात्रियों और उनके सामान की जांच के कोई प्रबंध नहीं हैं। आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि दो साल से भी अधिक समय से रेलवे को स्टेशन पर स्कैनर आदि सुरक्षा उपकरण लगाने का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है, पर अभी तक इस संबंध में गंभीरता नहीं दिखाई गई है। चारों ओर से खुले स्टेशन की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में स्टाफ भी उपलब्ध नहीं है। वहीं जीआरपी अधिकारियों का भी कहना था कि जालंधर जीआरपी थाने के अंतर्गत 300 किलोमीटर से अधिक का रेलवे का इलाका पड़ता है। पर जो संसाधन उपलब्ध हैं वो नाकाफी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.