Move to Jagran APP

पीएपी ROB निर्माण के लिए रेलवे ट्रैक के ऊपर से निकाली जाएगी 132 केवी लाइन

पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसटीसीएल) की ओर से तैयार किए गए प्रपोजल के मुताबिक बीबीएमबी परिसर से चिल्ड्रन पार्क एवं अर्बन स्टेट को जा रही डबल सर्किट 132 केवी लाइन को जालंधर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित रेलवे ट्रैक के ऊपर (ओवरहेड) से गुजारा जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 09:57 AM (IST)
पीएपी ROB निर्माण के लिए रेलवे ट्रैक के ऊपर से निकाली जाएगी 132 केवी लाइन
पीएपी रेलवे ओवरब्रिज के लिए रेलवे ट्रैक के ऊपर से लाइन को ओवरहेड निकालने की योजना तैयार की गई है।

जालंधर, जागरण संवाददाता। महानगर के लिए अति जरूरी थ्री लेन पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) निर्माण में बाधा बन रही बिजली की 132 केवी लाइन शिफ्टिंग का प्रपोजल तैयार कर लिया गया है। पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसटीसीएल) की ओर से तैयार किए गए प्रपोजल के मुताबिक बीबीएमबी परिसर से चिल्ड्रन पार्क एवं अर्बन स्टेट को जा रही डबल सर्किट 132 केवी लाइन को जालंधर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित रेलवे ट्रैक के ऊपर (ओवरहेड) से गुजारा जाएगा। हालांकि आरओबी की दोनों अप्रोच रोड की लंबाई के साथ-साथ लाइन अंडर ग्राउंड ही चलेगी। पहले पीएसटीसीएल की तरफ से 132 केवी लाइन को रेलवे ट्रैक के नीचे से भी अंडर ग्राउंड निकालने की योजना तैयार की गई थी, लेकिन रेलवे नियमों के मुताबिक ऐसा संभव न होने के चलते फिर से प्रपोजल तैयार किया गया है। जिसमें रेलवे ट्रैक के ऊपर से लाइन को ओवरहेड निकालने की योजना तैयार की गई है।

loksabha election banner

एसडीएम जालंधर-1 डा. जय इंदर सिंह के साथ हुई बैठक में पीएसटीसीएल के एडिशनल एसई बलङ्क्षवदर पाल एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के मैनेजर ऋषभ श्रीवास्तव शामिल थे। एसडीएम की तरफ से प्रपोजल के बारे में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी को विस्तृत जानकारी भिजवाई जाएगी। लाइन शिफ्टिंग के लिए पीएपी एवं बीबीएमबी से एनओसी भी ले जानी है, जिसके लिए डिप्टी कमिश्नर की तरफ से यूपी के डीजीपी एवं बीबीएमबी के चीफ इंजीनियर को लिखा जाएगा। पीएसटीसीएल के एडिशनल एसपी बलङ्क्षवदर पाल ने कहा कि लाइन शिफ्टिंग के लिए अति शीघ्र सर्वे करवा लिया जाएगा और एनओसी प्राप्त होने के बाद काम शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.