Move to Jagran APP

घरेलू विवाद में बहन की मौत, भाई बोला-मां की शह पर मारपीट करता था जीजा

घरेलू विवाद में मां की शह पर पति ने सोमवार दोपहर को पत्नी से इस कदर तक मारपीट की कि उसने उसी शाम को दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर मंगलवार को पति व सास के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 07:13 AM (IST)
घरेलू विवाद में बहन की मौत, भाई बोला-मां की शह पर मारपीट करता था जीजा
घरेलू विवाद में बहन की मौत, भाई बोला-मां की शह पर मारपीट करता था जीजा

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ : घरेलू विवाद में मां की शह पर पति ने सोमवार दोपहर को पत्नी से इस कदर तक मारपीट की कि उसने उसी शाम को दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर मंगलवार को पति व सास के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला टांडा के गांव तलवंडी डड्डियां का है। मृतका की पहचान जसवीर कौर हुई है। आरोपित सुखविदर सिंह व गुरमीत कौर हैं। मृतका की मौत की भनक व पर्चा दर्ज होने का पता चलते ही दोनों फरार हो गए जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए टांडा पुलिस छापेमारी कर रही है। मृतका के भाई जगतार सिंह पुत्र निरंजन सिंह वासी बसोया ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि जसवीर कौर की शादी 2007 में सुखविदर सिंह के साथ हुई थी। बहन के घर दो बच्चों (बेटी व बेटे) ने जन्म लिया। सास का बहन के साथ बात बात पर मनमुटाव चलता रहा था। सास उसे बात बात पर तंग करती और मानसिक परेशान करती थी। इसमें जीजा भी अपनी मां की हां में हां मिलाता था। पहले तो मामला बहस तक सीमित था, लेकिन धीरे धीरे सुखविदंर सिंह ने बहन पर हाथ उठाना शुरू कर दिया। इस बारे में बहन ने कई बार उन्हें बताया था। वह जब भी मामला पंचायत में लेकर जाते तो सुखविदर व उसकी मां माफी मांग कर राजीनामा कर लेते थे। सोमवार को भी किसी बात को लेकर बहन के साथ सास ने झगड़ा शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ी कि सुखविदर सिंह ने जसवीर कौर को बुरी तरह से पीट दिया। जब जसवीर कौर ने मदद के लिए शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए और इस दौरान किसी ने ने उन्हें जानकारी दी। जब बहन के घर पहुंचे तो वह बेसुध पड़ी हुई थी। डाक्टरी मदद के लिए बहन को सरकारी अस्पताल ले गए और प्राथमिक उपचार दिलवाने के बाद वह थाने में शिकायत करने के लिए चला गया। इस दौरान मौसी ने बहन को अपने साथ प्रेमपुरा ले जाना चाहा। मौसी की बहू मलकीत कौर ने उसे स्कूटी पर बिठाया और प्रेमपुरा की तरफ चल पड़ी। रास्ते में जसवीर की तबीयत बिगड़ गई। जसवीर कौर को जैसे तैसे प्रेमपुरा तक पहुंचाया। घर के पास पहुंचे तो बहन दर्द से तड़पती हुई बेहोश हो गई। गांव के लोग जब तक जसवीर को संभालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जगतार सिंह ने आरोप लगाया कि बहन की मौत जीजा की ओर से मां की शह पर की गई मारपीट से ही हुई है।

loksabha election banner

मौत की भनक लगते ही सास व पति फरार

पुलिस ने जसवीर कौर का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार वालों को सौंप दिया। वहीं दूसरी तरफ, जब जसवीर कौर की मौत की भनक ससुराल परिवार को लगी और पर्चे का सूचना मिली तो जसवीर कौर का पति व सास मौके से फरार हो गए। इनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि आखिर विवाद का क्या कारण रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.