Move to Jagran APP

सावन मेले में माता चितपूर्णी मार्ग पर 10 जगह बनेंगे शेड

माता चितपूर्णी मेले की व्यवस्था को लेकर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने शुक्रवार को अधिकारियों व जिले के प्रमुख उद्योगों के प्रतिनिधियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 11:23 PM (IST)
सावन मेले में माता चितपूर्णी मार्ग पर 10 जगह  बनेंगे शेड
सावन मेले में माता चितपूर्णी मार्ग पर 10 जगह बनेंगे शेड

जेएनएन, होशियारपुर : माता चितपूर्णी मेले की व्यवस्था को लेकर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने शुक्रवार को अधिकारियों व जिले के प्रमुख उद्योगों के प्रतिनिधियों से बैठक की। इस दौरान डीसी ईशा कालिया व एसएसपी गौरव गर्ग भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

loksabha election banner

अरोड़ा ने कहा कि जिले के उद्योगों के सहयोग से भंगी चोअ पुल से लेकर मंगूवाल बैरियर तक 10 स्थानों पर यात्रियों के आराम के लिए 25-25 बैड वाले वाटर प्रूफ शेड बनाए जाएंगे। जिसमें यात्रियों के लिए पानी, चाय, बिस्किट आदि की व्यवस्था होगी। विभिन्न उद्योगों द्वारा मेले में सफाई को लेकर भी विशेष योगदान दिया जाएगा। जिसमें उद्योगों द्वारा लंगर कमेटियों को डिस्पोजल उठाने के लिए बायो-डिग्रेबल बैग दिए जाएंगे, ताकि सड़क या आस-पास कूड़ा-कर्कट न रहे। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि मेले के दौरान सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, ताकि लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। प्रशासन की तरफ से मेले की तैयारियों को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। बिना लंगर कमेटियों व सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से माता चितपूर्णी मेले की व्यवस्था का सुचारू रूप से नहीं चलाया जा सकता। इसलिए लंगर कमेटियों व सामाजिक संस्थाओं से तालमेल कर उनका सहयोग लिया जाए।

डीसी ने कहा कि मेले में सफाई, स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि मेले की तैयारियों को लेकर सारी व्यवस्थाएं मेला शुरू होने से पहले पूरी कर ली जानी चाहिए। श्रद्धालुओं व लंगर कमेटियों को कोई दिक्कत न आए, इसके लिए भी प्रबंध किए जा रहे हैं। इसके अलावा मेले में ट्रैफिक व्यवस्था व्यवस्थित बनाए रखने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-नगर निगम कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन, एसडीएम होशियारपुर अमित सरीन, जीएम इंडस्ट्री अमरजीत सिंह, रिलायंस इंडस्ट्री चौहाल से भूपिदर सिंह, सेंचुरी प्लाइवुड से बीएस जसवाल, जेसीटी से राजन शर्मा, सोनालिका एसके पोंबरा, रजनीश कुमार, हाकिन्स कुकर से संदीप कुमार, वर्धमान यार्न एंड थ्रेड से प्रदीप डडवाल, एडवोकेट राकेश मरवाहा, सेठ शादी लाल, गुलशन राय भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.