Move to Jagran APP

गंदगी और बंद स्ट्रीट लाइटों की समस्या से जूझ रहे लोग

होशियारपुर वार्ड की कहानी लोगों की जुबानी के चलते जागरण की तरफ से रविवार को होशियारपुर के वार्ड नंबर-43 का निरिक्षिण किया करते समय वार्ड के लोगों से बात की तो वार्ड वासियों ने वार्ड में पेश हो रही समस्यायों के जैसे अंबार ही लगा दिए। गली नंबर-14 में दाखिल होते ही नालियों में भरी गंदगी आने वाले लोगों का स्वागत कर रही थी वार्ड निवासियों से बात की तो उन्होने बताया कि वार्ड में एक वर्ग गरीब लोगों का है जिनके अकाली भाजपा सरकार ने नीले कार्ड बना कर उन्हे सस्ता भाव का राशन उपलब्ध कराना शुरु किया था। मगर पिछले कुछ समय से गंदगी और बंद स्ट्रीट लाईटों की समस्या से जुझ रहा है वार्ड नंबर-43वार्ड के कुछ लोगों के धक्के से ही नीले कार्ड काट दिए गए है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 05:56 PM (IST)
गंदगी और बंद स्ट्रीट लाइटों की समस्या से जूझ रहे लोग
गंदगी और बंद स्ट्रीट लाइटों की समस्या से जूझ रहे लोग

सतीश कुमार, होशियारपुर

loksabha election banner

वार्ड-43 से कांग्रेस पार्षद म¨नदर कौर हैं। शहर के बीचोंबीच स्थित है। वार्ड में सफाई व्यवस्था की कमी, बंद स्ट्रीट लाइटें और कुछ टूटी गलियां परेशानी का सबब हैं। लोगों ने बताया कि वार्ड में नालियों में गंदगी इतनी ज्यादा है कि सड़क से गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं सरकारी अस्पताल के पास तो कूड़े का ढेर लगा हुआ है। लावारिस पशुओं से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों की मरम्मत न होने के कारण लोगों ने सड़कें टूटी होने की भी परेशानी बताई है। वहीं स्ट्रीट लाइटें न जलने के कारण लोगों को लूटपाट का रात को भय सताते रहता है।

--------------

सारी नालियां गंदगी से भरी हैं : सूरज

वार्ड निवासी सूरज का कहना है कि यूं तो सारे वार्ड में ही सफाई व्यवस्था बुरी तरह से चरमराई हुई है। वार्ड में कोई भी स्थायी सफाई कर्मचारी न होने के कारण नालियां गंदगी से भरी रहती हैं। जिससे बरसात के मौसम के चलते इतनी बदबू फैलती है कि सड़क से निकला तक मुश्किल हो जाता है।

---------------

बंद पड़ी हैं स्ट्रीट लाइटें : कांता देवी

वार्डवासी कांता देवी ने बताया कि वार्ड में स्ट्रीट लाइटों की हालत इतनी पतली है कि पिछले कुछ समय से वार्ड की गली नंबर-14 की सभी लाइटें बंद पड़ी हैं। रात के समय गली में घर से निकलते समय भी डर लगता है, क्योंकि वार्ड में रात को भी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। रात को लूटपाट की घटना का डर बना रहता है।

-----------------

सरकारी अस्पताल के पास है गंदगी का ढेर : अशोक कुमार

वार्डवासी अशोक कुमार ने बताया कि वार्ड में गंदगी का आलम यह है कि सरकारी अस्पताल के पास तो ऐसा प्रतीत होता है, जैसे यहां स्थायी रूप में कूड़ा-कर्कट गिराने का ठेका लिया हो। दुर्गध के कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं, लावारिस पशुओं के झुंड से भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

------------------

पार्षद को बगैर पक्षपात काम करना चाहिए : संजू

वार्ड निवासी संजू ने बताया कि वह पिछले काफी लंबे समय से वार्ड में रहते है और पहले वार्ड में कोई भी समस्या नहीं होती थी। मगर, अब पार्षद पक्षपात के आधार पर काम करने लगे हैं। जिसके चलते वार्डवासियों को ही भेदभाव का सामना करना पड़ता है। पार्षद को चाहिए कि वह बिना भेदभाव के वार्ड में काम करे।

------------------

इलाके की सड़कें खस्ताहाल हैं : नितिन गुप्ता नन्नू

नितिन गुप्ता नन्नू से बताया कि शहर के सबसे साफ-सुथरे नाम से मशहूर माडल टाउन इलाके का कुछ भाग वार्ड-43 का हिस्सा है। मगर, यहां सारी सड़क बुरी तरह से टूटी हुई है। स्ट्रीट लाइटें काफी समय से बंद हैं। वार्ड पार्षद ने तीन वर्ष से लोगों को दर्शन ही नहीं दिए हैं।

------------------

पार्षद समस्याओं के प्रति हो गंभीर : कृष्ण अरोड़ा

भाजपा की टिकट से पार्षद का चुनाव लड़ चुके कृष्ण अरोड़ा से बात करने पर उन्होंने बताया कि हार जीत तो लगी ही रहती है। मगर, जिसको लोगों ने वार्ड का प्रतिनिधित्व दिया है उसको वार्ड की समस्याओं के प्रति गंभीर होना चाहिए। वह अपनी गली की सारी समस्याएं आज भी खुद ही हल करा रहे हैं।

-----------------

टेंडर जारी, जल्द ही शुरू होंगे रूके काम : पार्षद

वार्ड नंबर-43 की पार्षद मनिंदर कौर का कहना है कि उन्होंने पार्षद बनते ही सबसे पहले पिछले रूके हुए काम कराए। उसके बाद कुछ अन्य काम भी कराए। मगर, डेढ़ वर्ष से कोई भी टेंडर पास न होने से काम रूके पड़े थे। मगर, अब कुछ टेंडर निकले हैं और जल्द ही वार्ड के रूके काम पहल के आधार पर करा दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.