Move to Jagran APP

चाहते हैं समस्याओं का निदान तो सही व सही को, जरूर करो मतदान

पंजाब विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। सभी राजनीतिक दल व प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:22 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:22 PM (IST)
चाहते हैं समस्याओं का निदान तो सही व सही को, जरूर करो मतदान

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

loksabha election banner

पंजाब विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। सभी राजनीतिक दल व प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। उम्मीदवार मैदान में कुछ ने उतार दिए हैं और कुछ उतार रहे हैं। वहीं चुनाव को लेकर नुक्कड़ बैठकों को दौर भी शुरू हो गया है सभी इस चर्चा में हैं कि इस बार मतदान किसको व क्यों किया जाए। मगर इस बार पंजाब विधान सभा चुनाव में मतदाताओं की क्या भूमिका रहेगी, इसको लेकर शहर के कुछ दुकानदारों से बात की तो उन्होंने अपने अपने विचार व्यक्त किए। जो इस प्रकार हैं।

सरकार के गठन में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें

बालकृष्ण रोड पर स्थित अशोक करियाना स्टोर के मालिक इ सोनी ने कहा कि मतदान का अधिकार बालिग होने पर ही प्राप्त होता है ताकि व्यक्ति अपने अच्छे बुरे की पहचान कर पाए। यही कारण है कि मतदान करके हर मतदाता अपने मन की बात कर सकता है। इस लिए मतदान के दिन सारे काम छोड़ कर मतदान अवश्य करना चाहिए ताकि बाद में सरकार बनने पर इस बात का पछतावा न रहे कि अगर वह मदतान करते तो तस्वीर कुछ और ही होती। व्यापारी वर्ग को सरकार से बहुत आशाएं होती हैं मगर वह आशाएं तभी पूरी हो सकती है जब व्यापारी वर्ग अपने मत का प्रयोग करके सरकार बनाने में अपना योगदान डालेगा।

चुनाव के दिन व्यापारी समय निकाल कर मतदान जरुर करें

गोशाला बाजार स्थित दुकानदार जतिदर कुमार गुप्ता ने कहा कि व्यापारी लोग अक्सर अपनी दुकान छोड़ कर मतदान नहीं करते हैं और सारा दिन अपने व्यापार में ही व्यस्त रहते हैं। मगर सरकार बनने के बाद अपने आप को कोसते है कि वह मतदान क्यों नही करने गए। इस लिए समाज के हर वर्ग को अपने मत का प्रयोग करने के लिए हर हाल में समय निकालना चाहिए ताकि नई सरकार में उनका योगदान भी शामिल हो जाए। अच्छी सरकार चुनने के लिए लोगों को कर रहा हूं प्रेरित

नरिदर करियाना स्टोर के मालिक नरिदर गुप्ता ने कहा कि व्यापारी वर्ग चुनाव के दिन सारा दिन अपने काम में ही व्यस्त रहता है। मगर उन्हें अपने व्यापार में से थोड़ा समय निकाल कर मतदान जरुर करना चाहिए। नरिदर गुप्ता ने कहा कि उन्होंने ने तो अभी से दुकान पर राशन बगैरा लेने आ रहे लोगों को अच्छी सरकार चुनने के लिए जागरुक करना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.