Move to Jagran APP

जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस के नाके, फिर भी कोई नहीं मानता आदेश, शहर में दनदनाते हैं बड़े वाहन

शहर में सुरक्षित यातायात के लिए डीसी ने सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक शहरी सीमा में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 07:04 PM (IST)
जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस के नाके, फिर भी कोई नहीं मानता आदेश, शहर में दनदनाते हैं बड़े वाहन
जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस के नाके, फिर भी कोई नहीं मानता आदेश, शहर में दनदनाते हैं बड़े वाहन

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : शहर में सुरक्षित यातायात के लिए डीसी ने सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक शहरी सीमा में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है। मगर पुलिस के आशीर्वाद से डीसी के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए सारा दिन बड़े वाहन शहरी सीमा में दनदनाते रहते हैं। हैरान कर देने वाला पहलू यह है कि सारा दिन चौकों पर खड़ी पुलिस दोपहिया वाहनों का चालान काटने में मस्त रहती है और बड़े वाहन उनकी ही आंखों के सामने आदेशों का तार-तार करके निकलते रहते हैं।

loksabha election banner

ट्रैफिक पुलिस अपनी जिम्मेदारी के प्रति कितनी गंभीर है इसको देखकर ट्रैफिक पुलिस की पोल खुल जाती है। शहर में सुबह 8 से लेकर रात 8 बजे तक शहर मे बड़े वाहनों की पाबंदी के बावजूद बड़े वाहन शहर मे आसानी से घुस जाते है। चौकों पर पुलिस मुलाजिमों की मौजूदगी में बड़े वाहनों का शहर में प्रवेश करना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

ट्रैफिक पुलिस कर्मी भी मौजूद रहते है इसी तरह शहर के भंगी चौक पर भी बड़े वाहन शहर मे प्रवेश न करे इसके लिए चौक में बैरीकेट लगाया गया है ताकि बड़े वाहन शहर में प्रवेश न करे सके बाबजूद इसके बड़े वाहनों के अलावा ट्रक आदि भी गऊशाला बाजार में घुस जाते हैं। इसके चलते बाजार में घंटों जाम में लोग फंसे रहते है भंगी चौक में अक्सर ट्रैफिक पुलिस का नाका लगा रहता है मगर बड़े वाहन चालक पुलिसिया पहरे को धता बताते हुए शहर में मनमानी करते हैं। आलम यह है कि ट्रैफिक पुलिस तमाशबीन बनी रहती है। नहीं है ट्रैफिक पुलिस को कोई जिम्मेदारी

शहर में बड़े वाहनों पर पाबंदी के बाबजूद दनदनाते है। बड़े वाहन जिसके चलते शहर के कई हिस्सों मे जाम लगा रहता है। शहर का गऊशाला बाजार जहां थोक करोबार की दुकानें होने के चलते बड़े ट्रक दुकानों में समान उतारते भरते हैं मगर ट्रैफिक पुलिस की उदासीनता के चलते इस रोड पर रोजाना लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ता है ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है की कब समझेगी टृैफिक पुलिस अपनी जिम्मेदारी नहीं करता कोई डीसी के आदेशों की परवाह

सुबह 8 से लेकर रात 8 बजे तक जिलाधीश के आदेश है की इस समय के दौरान शहर में बड़े वाहन प्रवेश न करें मगर ट्रैफिक पुलिस जिलाधीश के आदेशों की धज्जियां उड़ाती हुई बडे़ वाहनों पर नकेल नहीं कस रही है। बस महीने बाद में सुचारू ट्रैफिक को लेकर होने वाली बैठक में सुरक्षित यातायात के लिए आदेश जारी कर दिए जाते हैं, मगर उस पर अमलीजामा पहनाना ट्रैफिक पुलिस मुनासिब ही नहीं समझती। यही वजह है कि शहर में बड़े वाहनों की मनमानियां सभी हदें पार कर रही हैं। नियम तोड़ने वाले वाहनों पर होगी कार्रवाई: डीएसपी

डीएसपी सिटी जगदीश अत्री ने कहा कि शहर में सुबह 8 से लेकर शाम 8 बजे तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी है। बावजूद इसके अगर कोई बड़ा वाहन चालक शहर में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तथा चौकों पर ड्यूटी करने वाली ट्रैफिक पुलिस मुलाजिमों को भी हिदायत देंगे कि सख्ती बढ़ाई जाए तथा जिससे बड़े वाहन शहर में प्रवेश न कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.