Move to Jagran APP

टूटी सड़क के कारण हादसा होने पर एक्सईएन व ठेकेदार होंगे जिम्मेदार

बीते शनिवार को लाजवंती स्टेडियम के सामने टूटे रोड की वजह से महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। दैनिक जागरण ने इस मामले को गंभीरता से उठाया था कि अगर रोड टूटा न होता तो महिला की मौत न होती।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 11:22 PM (IST)
टूटी सड़क के कारण हादसा होने पर एक्सईएन व ठेकेदार होंगे जिम्मेदार
टूटी सड़क के कारण हादसा होने पर एक्सईएन व ठेकेदार होंगे जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : बीते शनिवार को लाजवंती स्टेडियम के सामने टूटे रोड की वजह से महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। दैनिक जागरण ने इस मामले को गंभीरता से उठाया था कि अगर रोड टूटा न होता तो महिला की मौत न होती। इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए डीसी अपनीत रियात ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा एडीसी सामान्य अमित पांचाल को सौंपा गया है। जल्द से जांच मुकम्मल करके उन्हें रिपोर्ट सौंपने की हिदायत दी गई है।

loksabha election banner

डीसी ने सख्त तेवर अख्तियार करते हुए कहा कि लापरवाही सामने आने पर महिला की मौत के लिए जिम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा। बनती सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सख्त हिदायत करते हुए कहा कि जिले में बन रही सड़कों के दौरान संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार ने आम लोगों की सुरक्षा संबंधी सावधानियां अपनानी यकीनी बनाई जाएं। भविष्य में लापरवाही के कारण जानलेवा हादसे सामने आने पर संबंधित क्षेत्र के एक्सियन व ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक जिम्मेदारी तय कर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अधिकारियों की लापरवाही से रोड लंबे समय से है टूटा

अधिकारियों की लापरवाही से लाजवंती रोड लंबे समय से टूटा हुआ है। यह शहरवासियों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। फिर भी अधिकारी नहीं जाग रहे।

टूटे रोड के कारण शनिवार को ऐसे हुआ था हादसा

शनिवार को सायं पांच बजे गांव बैंसतानी की रहने वाली निर्मल कौर (46) अपनी भांजी रमनदीप कौर के साथ स्कूटी पर दवाई लेकर होशियारपुर से अपने गांव वापस जा रही थी। स्कूटी को निर्मल कौर चला रही थी। जब वह लाजवंती के सामने पहुंची तो वहां का रोड बुरी तरह से टूटा हुआ था। बिखरी बजरी की वजह से स्कूटी का बैंलेंस बिगड़ गया। उसने स्कूटी को संभालने को बहुत कोशिश की थी, लेकिन बजरी की वजह से स्कूटी फिसल गई। इससे निर्मल कौर व उसकी भांजी रमनदीप कौर सड़क पर नीचे गिर गईं और पीछे से आ रहा ट्रक उसके ऊपर चढ़ गया। इससे निर्मल कौर की मौके पर ही मौत हो गई थी। हालांकि थोड़ा दूर गिरने से उसकी भांजी रमनदीप कौर बच गई थी।

चार माह पहले भी हो चुका है हादसा

निर्मल कौर के अलावा चार माह पहले भी टूटे सड़क की वजह से एक महिला का स्कूटर स्लिप हो गया था। उसके ऊपर ट्रक चढ़ने से महिला की मौत हो गई थी। बावजूद इसके संबंधित विभाग के अधिकारी कानों में तेल डालकर बैठे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.