Move to Jagran APP

कंडी में जल्द शुरू होगी सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम : विधायक डोगरा

कई वर्ष से कंडी इलाके के लोग पीने वाले पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसका स्थायी हल दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा की तरफ से किए गए प्रयास से लगभग सफल होने की कगार पर पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:04 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 05:15 AM (IST)
कंडी में जल्द शुरू होगी सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम : विधायक डोगरा
कंडी में जल्द शुरू होगी सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम : विधायक डोगरा

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा : कई वर्ष से कंडी इलाके के लोग पीने वाले पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसका स्थायी हल दसूहा विधायक अरुण मिक्की डोगरा की तरफ से किए गए प्रयास से लगभग सफल होने की कगार पर पहुंच गया है। पब्लिक हेल्थ विभाग पंजाब की तरफ से करीब 221.44 करोड़ से तलवाड़ा में लगने वाले सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम प्रोजेक्ट का प्रपोजल पास होने के बाद कुछ दिन में विधिवत रूप से काम शुरू होने जा रहा है। इस संबंधी विधायक डोगरा ने बताया कि लोगों की पानी संबंधी समस्या को देखते हुए सरकार से इसके निदान के लिए मांग की थी। इसके चलते सरकार ने सरफेस वाटर सप्लाई स्कीम को मंजूरी दे दी है। यह प्रोजेक्ट रिमोट सैनसिग सकाडा टेक्नोलाजी पर आधारित होगा। इसके तहत दो एसटीपी बनाए जाएंगे। एक गांव भुम्बोताड तो दूसरा गांव भटोली में। जल्द ही स्कीम की शुरुआत ग्राउड लेवल पर हो जाएगी। शाह नहर बैराज से पाइपलाइन के रास्ते से पानी गांव भुम्बोताड व गांव भटोली में पहुंचेगा। यहां वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से 197 गांवों जिनमें ब्लाक तलवाड़ा के 104, ब्लाक हाजीपुर के 12, ब्लाक दसूहा के 20, ब्लाक भूंगा के 61 में बनी पेयजल स्कीमों को सप्लाई किया जाएगा। इससे हरेक गांव में पीने के पानी की सप्लाई होगी। स्कीम के तहत तलवाड़ा, हाजीपुर, दसूहा व भूंगा के करीब दो लाख ग्रामीण लोगों को लाभ होगा और समस्या का पक्के तरीके से हल हो जाएगा। इस मौके पर वाटर सप्लाई व सैनिटेशन विभाग के चीफ इंजीनियर कुलदीप सिंह, एसई राजेश दुबे विशेष रूप से मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.