Move to Jagran APP

तलवाड़ा में लावारिस पशु बन चुके हैं बड़ी परेशानी

तलवाड़ा सहित पूरे कंडी क्षेत्र के लोग इन दिनों लावारिस पशुओं से परेशान है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:15 AM (IST)
तलवाड़ा में लावारिस पशु बन चुके हैं बड़ी परेशानी
तलवाड़ा में लावारिस पशु बन चुके हैं बड़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, तलवाड़ा

loksabha election banner

तलवाड़ा सहित पूरे कंडी क्षेत्र के लोग इन दिनों लावारिस पशुओं से परेशान है। लावारिस पशुओं की बात होती है, तो केवल गाय की दुर्दशा पर ही बात की जाती है। परंतु सबसे ज्यादा समस्या सांडों से है। इनके कारणकोई न कोई दुर्घटना का शिकार हो जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी रात को होती है जब ये पशु सड़क पर बैठे होते है तो कई बार वाहन से जा रहे लोगों को दिखाई नही देते और वे इनसे टकरा जाते हैं। कई बार सांड आपस में लड़ने लगते है और दुकान के अंदर चले जाते है, जिससे काफी नुकसान होता है।

तलवाड़ा के संजीव कुमार राणा, सतीश शर्मा, राकेश पंडोरा ने कहा कि लावारिस पशु टाउनशिप सहित पूरे तलवाड़ा क्षेत्र की मेन रोड पर देखे जाते हैं। ऐसा लगता है कि कोई बाहर से ट्रक ट्राली आदि में भरकर यहां छोड़ देता है। इन पशुओं से लोगों को काफी मुश्किल आती है। इस समस्या के निदान के लिए तलवाड़ा में एक गोशाला भी है, मगर पशुओं की संख्या इतनी बढ़ गई है कि इनको काबू रखना बहुत कठिन होता जा रहा है। लगभग दो दशक पहले बीबीएमबी प्रशासन के पास भी आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अपना पशु फाटक हुआ करता था, परंतु वह भी अब बीते समय की बात हो चुकी है। वे कहते हैं कि इस समस्या को दूर करने के लिए नगर पंचायत तलवाड़ा, बीबीएमबी को कदम उठाना चाहिए।

इस समस्या के बारे में तलवाड़ा नगर पंचायत के वाइस प्रधान जोगिदरपाल शिदा ने कहा कि हमारी स्थानीय गोशाला कमेटी के साथ बातचीत चल रही है। हम नगर पंचायत की ओर से गोशाला को कुछ आर्थिक सहायता देंगे ताकि गोशाला में ज्यादा से ज्यादा पशुओं को रखा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.