Move to Jagran APP

नशे के खिलाफ समाज को आगे आने की जरूरत : गगन

गांव तलवंडी में विक्टोरिया इंटरनेशनल स्कूल में स्वयंसेवी संगठन शबनम यूथ एंड स्पो‌र्ट्स क्लब ने जागरूकता कार्यक्रम करवाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 12:58 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 12:58 AM (IST)
नशे के खिलाफ समाज को आगे आने की जरूरत : गगन
नशे के खिलाफ समाज को आगे आने की जरूरत : गगन

संवाद सहयोगी, दातारपुर : गांव तलवंडी में विक्टोरिया इंटरनेशनल स्कूल में स्वयंसेवी संगठन शबनम यूथ एंड स्पो‌र्ट्स क्लब ने जागरूकता कार्यक्रम करवाया।

loksabha election banner

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिसिपल अर्चना सूदन ने गगनदीप राणा की अध्यक्षता में किया। इस अवसर पर आयोजित प्रश्नोत्तरी में विद्यार्थियों ने नशे की समस्या पर विचार पेश किए।

समाजसेवी गगन राणा ने युवाओं को नशा न करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि पंजाब में युवाओं को नशे का दानव निगल रहा है। युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों एवं सामाजिक कार्यों में भाग लेना चाहिए। नशे के कारण समाज में आपराधिक घटनाएं बढ़ने लगती हैं, जबकि समाज में कलह भी पैदा होती है।

नशा एक मानसिक व सामाजिक समस्या है। इसके इलाज के लिए व्यक्ति, परिवार, दोस्त, समाज, सरकार और कानून को साथ मिलकर एक दिशा में काम करना पड़ेगा। नशाखोरी के विरुद्ध अभिभावक, अध्यापक व समाज को ठोस पहल करनी चाहिए। इस अवसर पर विक्रांत, अमनदीप कौर, रीता, कोमल, अनीता, रमनदीप, विक्रम उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.