Move to Jagran APP

बुजुर्ग समाज का स्तंभ, हमेशा करें सम्मान : डीसी

बुजुर्गों की भलाई के लिए अंतराष्ट्रीय दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की शुरुआत डीसी ईशा कालिया की पहल पर वरिष्ठ नागरिकों ने दीप प्रज्जवलित कर की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 11:10 PM (IST)
बुजुर्ग समाज का स्तंभ, हमेशा करें सम्मान : डीसी
बुजुर्ग समाज का स्तंभ, हमेशा करें सम्मान : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर : बुजुर्गों की भलाई के लिए अंतराष्ट्रीय दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की शुरुआत डीसी ईशा कालिया की पहल पर वरिष्ठ नागरिकों ने दीप प्रज्जवलित कर की। उन्होंने इस राज्य स्तरीय समारोह में आए सीनियर सिटीजंस ही मुख्य मेहमान हैं और आज का यह समारोह उनके नेतृत्व में ही किया जाएगा। इस पहल पर वरिष्ठ नागरिकों में खासा उत्साह देखने को मिला। समारोह में डीसी के साथ एसडीएम अमित सरीन ने भी विशेष तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि आज का दिन सीनियर सिटिजंस को समर्पित है। जिन्होंने पूरी जिदगी अपने परिवार की निस्वार्थ सेवा की। जीवन की इस दहलीज पर बुजुर्गो को विशेष महत्व देना हम सबका फर्ज है। उन्होंने इस दौरान समाज के लिए दिए गए योगदान के लिए बुजुर्गो का आभार प्रकट किया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि बुजुर्ग परिवार का स्तंभ है। जिसके सहारे समाज व पूरा परिवार टिका हुआ है। इसलिए बुजुर्गों का सम्मान हर व्यक्ति का फर्ज है। बुजुर्गों का सम्मान करने वाला व्यक्ति हमेशा सफलता हासिल करता है। अपनी निजी जिदगी के पहलुओं को साझा करते हुए कहा कि जब वे आइएएस की तैयारी करती थीं तो परीक्षा के दौरान हमेशा अपनी दादी से आशीर्वाद लेकर जाती थी और आज उनके आशीर्वाद की बदौलत ही वे आइएएस बन पाई हैं। सरकारी संस्थानों में बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पहले ही हिदायत की जा चुकी है कि वे बुजुर्गों का पहल के आधार पर कार्य करें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि बुजुर्गों को हमेशा उनका बनता मान-सम्मान दिया जाएगा। इससे पहले केएमएस कॉलेज दसूहा की छात्राओं की ओर से वेस्ट कपड़ों से बनाए गए कपड़े के थैलों के स्टाल का उद्घाटन किया व लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे पालीथिन को त्याग कपड़े व जूट के थैलों का प्रयोग करें। समारोह के अंत में डीसी ने आए विशिष्ट सीनियर सिटीजंस को भी सम्मानित किया। इनमें 83 वर्ष की आयु में एमए अंग्रेजी की डिग्री प्राप्त करने वाले बुजुर्ग सोहन सिंह, सीनियर सिटीजन कौंसिल के प्रधान, गुरु नानक नाम लेवा घर के पदाधिकारी, जेडी वृद्ध आश्रम के डा. वरिदर गर्ग, वृद्ध आश्रम राम कालोनी कैंप होशियारपुर के बुजुर्ग, भाई कन्हैया जी चैरीटेबल ट्रस्ट टांडा के पदाधिकारी, 42 किलोमीटर मैराथन करने वाले बुजुर्ग मोहन सिंह व 21 किलोमीटर मैराथन पूरी करने वाले बुजुर्ग गुरबचन सिंह व प्रीतम सिंह भी शामिल थे।

loksabha election banner

इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

बुजुर्गो के मनोभाव को दर्शाता नाटक पेश किया

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के विद्यार्थियों की ओर से बुजुर्गों के मनोभाव को दर्शाता एक नाटक भी पेश किया गया। इसके अलावा सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी की छात्राओं ने गीत भी प्रस्तुत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.