Move to Jagran APP

बाढ़ के खतरे के मद्देनजर दूसहा को सेक्टरों में बांटा

एसडीएम हरचरण ¨सह द्वारा मौसम विभाग पंजाब द्वारा घोषित अगले 2 दिनों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर अलग अलग विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर बारिश से होने वाले नुक्सान से बचने के लिए आम जनता को दी जाने वाली सुविधा के बारे में विचार विमर्श किया। बाढ़ के खतरे को देखते हुए इलाके को सेक्टरों में बांटा गया व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। उनको आदेश दिए गए वह दरिया, चोअ व बरसाती इलाकों

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 05:39 PM (IST)
बाढ़ के खतरे के मद्देनजर दूसहा को सेक्टरों में बांटा
बाढ़ के खतरे के मद्देनजर दूसहा को सेक्टरों में बांटा

संवाद सहयोगी, दसूहा

loksabha election banner

एसडीएम हरचरण ¨सह ने मौसम विभाग पंजाब द्वारा घोषित अगले 2 दिनों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बारिश से होने वाले नुकसान से बचने के लिए आम जनता को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। बाढ़ के खतरे को देखते हुए इलाके को सेक्टरों में बांटा गया व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई।

उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि वे दरिया, चोअ व बरसाती नालों के किनारे बैठे लोगों को अवगत करें कि किसी भी समय डेमों से भारी मात्रा में पानी छोड़ा जा सकता है। इसलिए वे किसी सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

एसडीएम ने बाढ़ से निपटने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा भी लिया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को भी हिदायत दी है कि वे बरसात के कारण होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रबंध करें।

माल अधिकारियों को पटवारियों द्वारा आम जनता को अपील करने के लिए कहा है कि वे दरिया, नहरों के किनारों पर ठीकरी पहरे लगाएं, ताकि किसी भी घटना से बचा जा सके। उन्होंने बरसात के कारण लोगों को हुए नुकसान के बारे में रिपोर्ट करने के लिए कहा। एसडीएम ने कहा कि बाढ़ की स्थिति में लोगों की हरसंभव मदद करें।

इस अवसर पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार दसूहा, गढ़दीवाला व टांडा, एसएचओ दसूहा व टांडा, एसएमओ दसूहा व टांडा, एसडीओ, बीबीएमबी तलवाड़ा व अन्य विभागों के भी उच्चाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.