Move to Jagran APP

बारिश की मार से जख्मी हुई निगम की सड़कें

जागरण संवाददाता, होशियारपुर शहरवासियों को बेहतरीन सहूलियतें दिलाने का दंभ भरने वाले

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jul 2017 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jul 2017 07:11 PM (IST)
बारिश की मार से जख्मी हुई निगम की सड़कें
बारिश की मार से जख्मी हुई निगम की सड़कें

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

loksabha election banner

शहरवासियों को बेहतरीन सहूलियतें दिलाने का दंभ भरने वाले नगर निगम की कार्यप्रणाली निकम्मी है। उसकी घोर लापरवाही जानलेवा साबित होने लगी है। लापरवाह नगर निगम का गड्ढा मौत का गड्ढा बन गया और सत्संग सुनने जा रही महिला को उसने मौत के मुंह पहुंचा दिया।

होशियारपुर-ऊना रोड यातायात के लिहाज से काफी अहम मायने रखती है। यह रोड पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश को भी जोड़ती है, मगर नगर निगम ने इस रोड के बीचोंबीच मौत का गड्ढा छोड़ रखा है और वही जानलेवा साबित हुआ। शिमला पहाड़ी चौक से ऊना रोड की तरफ जाने पर भूतगिरि मंदिर से थोड़ा पहले रोड के बीचोंबीच गड्ढा है। गटर में ढक्कन तो लगा है, लेकिन सड़क से वह तकरीबन आठ इंच नीचा है। रात के समय में यहां पर कई बार हादसे का शिकार हो चुके हैं, लेकिन नगर निगम को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास नहीं हुआ।

बारिश से रोड पर बरसाती पानी जमा हो जाने से गड्ढा नजर नहीं आ रहा था। जगतपुरा वासी शशि बाला (45) पत्नी मनोहर लाल अपने बेटे पर¨मदर के साथ स्कूटी पर सवार होकर सत्संग सुनने के लिए बजवाड़ा जा रही थीं। बारिश के बीच पर¨मदर जब स्कूटरी लेकर भूतगिरि मंदिर से थोड़ा पहले पहुंचा तो गड्ढे में स्कूटी फंस गई। इससे स्कूटी के पीछे बैठी शशि बाला सिर के बल नीचे गिर गईं। चूंकि बारिश का पानी का जमा से पर¨मदर को गड्ढे का पता नहीं चला। खून से लथपथ शशि बाला को आनन-फानन में शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सिर पर गंभीर चोट लगने से डॉक्टर ने जवाब दे दिया। फिर उन्हें डीएमसी लुधियाना ले जाया गया। सिर में गंभीर चोट लगने से उनका वहां पर दो बार ऑपरेशन हुआ, मगर सोमवार को शशि बाला ने दम तोड़ दिया।

पैसे भी गए और जान भी

पीड़ित परिवार को इस बात का मलाल है कि नगर निगम की लापरवाही ने शशि बाला की जान भी ले ली। डीएमसी लुधियाना में दो बार सिर का ऑपरेशन करवाने में उनके ढाई लाख के करीब रुपये भी लग गए। अगर जान बच जाती तो भी गनीमत थी, लेकिन हाथ कुछ नहीं लगा।

जिसकी लापरवाही होगी, उसके खिलाफ कारर्वाई होगी : मेयर शिव

नगर निगम के मेयर शिव सूद ने कहा कि सड़कों में खामियों को देखना अफसरों का काम है। वह इस मामले को देखेंगे की कि लापरवाही किसकी है। जिस भी अफसर की लापरवाही पाई गई, उसके खिलाफ कारर्वाई होगी।

अफसर के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई : एडवोकेट सैनी

प्रमुख एडवोकेट एचएस सैनी ने कहा कि ऐसी लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होता है। उस अफसर के खिलाफ कारर्वाई हो सकती है। क्योंकि जनता की रक्षा करना उसकी प्राथमिकता होती है। पीड़ित परिवार ऐसे अफसर पर कारर्वाई के लिए शिकायत दर्ज करा सकता है।

एक बारिश नहीं झेल पाई सड़कें

प्री मानसून के बरसात की मार भी सड़कें नहीं झेल पाई हैं। चौक जस्सा ¨सह से लेकर प्रभात चौक के बीच सड़क जगह-जगह से उखड़ गई है। प्रभात चौक से लेकर सरकारी कालेज चौक की तरफ जाने वाली सड़क में भी गड्डे पड़ गए हैं। सरकारी अस्पताल के समीप भी श्री चंद मार्केट को जाने वाली सड़क पर गड्ढा पड़ गया है। इसी तरह से शहर के अन्य भागों में बारिश की मार से तमाम सड़कें जख्मी हो गई हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि सड़क बनाते समय ठेकेदार गुणवत्ता पर खरा उतरने वाली सामग्री का प्रयोग नहीं करते और नगर निगम के अधिकारी भी स्वार्थ के चक्कर में ओके की मोहर लगाकर पेमेंट कर देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.