Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को मोबाइल के फायदे और नुकसान बताए

सरकारी कॉलेज में प्रिसिपल डॉ. परमजीत सिंह की अगुवाई में रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से मोबाइल और युवा वर्ग विषय पर सेमिनार कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:27 AM (IST)
विद्यार्थियों को मोबाइल के फायदे और नुकसान बताए
विद्यार्थियों को मोबाइल के फायदे और नुकसान बताए

जेएनएन, होशियारपुर : सरकारी कॉलेज में प्रिसिपल डॉ. परमजीत सिंह की अगुवाई में रेड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से मोबाइल और युवा वर्ग विषय पर सेमिनार कराया गया। इस दौरान इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में मोबाइल और युवा वर्ग का गहरा संबंध बन गया है। इसमें दुनिया की जानकारी भरी पड़ी है। हर कोई इसका इस्तेमाल करना चाहता है, इसके समाज में अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के प्रभाव पड़ते हैं इसलिए हम सबका फर्ज बनता है कि हम उसका एक सीमा तक इस्तेमाल करें, ताकि यह हमारे लिए वरदान बन सकें। इतनी समझ हम सबको होनी चाहिए और यही समझ हमें दूसरों को भी देनी होगी।

loksabha election banner

प्रो. प्रवीण सिंह राणा ने भी मोबाइल के इस्तेमाल के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए कहा कि इसका गलत प्रयोग करने से जीवन में कई प्रकार की दुर्घटनाएं घट जाती हैं। जिसका हमारे और हमारे परिवार पर बुरा प्रभाव पड़ता है और हमारी जिदगी बर्बाद हो जाती है। इसलिए इसका प्रयोग सोच समझ कर ही करना चाहिए, ताकि इससे हमें फायदा हो सके किसी प्रकार का नुकसान न हो। इस अवसर पर प्रो. प्रवीण सिंह राणा, प्रो. हरदीप सिंह परमार, प्रो. अजिंद्र पाल, प्रो. विजय कुमार, प्रो. रणजीत कुमार, प्रो. गायत्री के इलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.