Move to Jagran APP

अब 20 फरवरी को होगा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान

जिस दिन से पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख जारी हुई है उसी दिन से श्री गुरु रविदास संगठन की तरफ से चुनाव आयोग से मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए मांगपत्र भेजे जा रहे थे। मगर जब चुनाव आयोग की तरफ से इस संबंधी किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया तो श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स की तरफ से सड़कों पर चुनाव आयोग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:26 PM (IST)
अब 20 फरवरी को होगा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान
अब 20 फरवरी को होगा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जिस दिन से पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख जारी हुई है, उसी दिन से श्री गुरु रविदास संगठन की तरफ से चुनाव आयोग से मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए मांगपत्र भेजे जा रहे थे। मगर जब चुनाव आयोग की तरफ से इस संबंधी किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया गया तो श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स की तरफ से सड़कों पर चुनाव आयोग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। सोमवार सुबह करीब दस बजे श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स की तरफ से श्री गुरु रविदास फोर्स के पंजाब प्रधान जस्सी तल्लण के दिशानिर्देश पर पंजाब भर में चक्का जाम करने का एलान किया गया था। सिगड़ीवाला बाईपास पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन : श्री गुरु रविदास टाईगर फोर्स के जिला प्रधान चरणजीत चन्नी की तरफ से समर्थकों के साथ जालंधर रोड पर सिगड़ीवाला चौक में जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया। इस अवसर पर बात करते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि 16 फरवरी को श्री गुरु रविदास जयंती पूरे देश भर में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। जिसके चलते भारी संख्या में रविदास भगत कांशी में दर्शनों के लिए जाते हैं। लेकिन अगर वह काशी चले गए तो पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। जिसके चलते उन्होंने चुनाव आयोग को मांगपत्र दिया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव या तो पांच दिन पहले 10 फरवरी को कराया जाए या फिर एक सप्ताह आगे कर दिया जाए।

loksabha election banner

सड़क के चारों तरफ लगा लंबा जाम : सिगड़ीवाला चौक में रोष प्रदर्शन के चलते पुलिस फोर्स तो भारी मात्रा में तैनात थी मगर ट्रैफिक को निकालने का कोई भी इंतजाम नहीं किया गया था। जिसके चलते जालंधर रोड के साथ फगवाड़ा बाईपास पिपलांवाला की तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया और लोग पैदल ही अपने गंतव्य की ओर जाते दिखाई दिए। आयोग ने आपात बैठक कर लिया फैसला : चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि रोष प्रदर्शन सुबह दस से लेकर शाम चार बजे तक लगाने का निर्णय लिया गया था। मगर इसी बीच पता चला कि चुनाव आयोग ने एक आपात बैठक कर श्री गुरु रविदास जयंती को देखते हुए यह फैसला लिया है कि पंजाब में विस चुनाव की तारीख छह दिन के लिए आगे कर दिया गया है। जिसके कारण अब यह 14 के बजाय 20 फरवरी को होगा। चुनाव आयोग का जताया आभार : पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख आगे कर लिए जाने का पता चलते ही श्री गुरु रविदास टाइगर फोर्स ने जाम तुरंत समाप्त कर दिया। साथ ही इस फैसले के लिए चुनाव आयोग का आभार भी जताया। इस अवसर पर चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मोहन लाल, विदर सरोया, मनोज रसूलपूरी, प्यारे लाल, तारी सिगड़ीवाला, लालादाता गढ़दीवाला, अमित कुमार, परमजीत सिंह पम्मा, हैप्पी बद्धन और सर्बजीत सिंह पम्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.