Move to Jagran APP

अब पंजाब में बच्‍ची से हैवानियत, हाेशियारपुर में दुष्कर्म कर छह साल की लड़की को जिंदा जलाया

उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान के बाद अब पंजाब में बच्‍ची से हैवानियत का मामला सामने आया है। राज्‍य के होशियारपुर जिले में एक छह साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म किया गया। इसके बाद उसे जिंदा जला दिया गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 09:31 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:31 AM (IST)
अब पंजाब में बच्‍ची से हैवानियत, हाेशियारपुर में दुष्कर्म कर छह साल की लड़की को जिंदा जलाया
पंजाब के हाेशियारपुर में दुष्‍कर्म के बाद छह साल की लड़की की हत्‍या कर दी गई।

होशियारपुर, जेएनएन। राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के बाद अब एक बच्‍ची के साथ हैवानियत के सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है। हाेशियारपुर जिले के टांडा के एक गांव में छह साल की बच्ची से दुष्कर्म कर उसे जिंदा जला दिया गया। अधजले शव को बोरी से ढककर घर के पास हवेली (पशु बांधने वाली जगह) में छिपाकर रखा ताकि रात होते ही शव को खुर्द-बुर्द किया जा सके। बच्ची दोपहर से गायब थी।

loksabha election banner

काफी देर तक ढूढऩे के बाद उसका शव किसान सुरजीत सिंह की हवेली से मिला। बच्ची के पिता आरोप‍ित के ही यहां ड्राइवर है। बच्ची की मां ने कहा कि उसकी बेटी दोपहर से गायब थी। तलाश करने पर पता चला कि सुरजीत का पोता सुरप्रीत सिंह उसकी बेटी को कहीं लेकर जा रहा था। शाम को जब उन्होंने हवेली में जाकर देखा तो वहां बोरी में बेटी की अधजली लाश मिली।

पुलिस ने किसान के पोते सुरप्रीत सिंह (19) को गिरफ्तार कर लिया। उस पर दुष्कर्म, हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। एसएचओ विक्रमजीत सिंह ने कहा कि बच्ची अर्धनग्न हालात में पाई गई। बच्ची उसको पहचानती थी इसलिए उसके साथ चली गई और किसी को पता भी नहीं चला। आरोपित उसे बिस्कुट खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था। पीडि़त परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है, लेकिन बीस साल से टांडा के गांव में बसे हैं।

कागज की रद्दी व केरोसिन डाल जलाया

सुरप्रीत ने हवेली में ही बच्ची से दुष्कर्म किया। गुनाह छिपाने के लिए पहले कागज की रद्दी एकत्र की और फिर बच्ची पर केरोसिन डालकर उसे जला दिया। आग जब बुझ गई तो उसे बोरी से ढक दिया।

मां ने कहा-अक्सर बच्ची को देखने के लिए लगाता था चक्कर

पीडि़त की मां ने बताया कि सुरप्रीत दोपहर को काफी देर तक कुंडी खड़काता रहा। वे अंदर सो गई थी जबकि पति काम पर गया था। आरोप लगाया कि आरोपित उसके घर पर अकसर चक्कर लगाता रहता था। वे तो बाहर ही उसे ढूंढते रहे, लेकिन उनको क्या पता था कि उसकी बेटी से ऐसी हैवानियत की गई। उन्होंने सुरजीत को बोलकर सुरप्रीत को फोन भी लगवाया, लेकिन फोन नहीं लगा।

पोते को बचाने की कोशिश, कहा-बच्ची ने खुद लगा ली होगी आग

हवेली से लाश मिलने के बाद जब सुरजीत सिंह से पूछा गया तो उसने कहा कि बच्ची छोटी है, उसने खुद ही आग लगा ली होगी। उसका पोता तो दोपहर से बाहर गया हुआ है। उसने तर्क दिया कि हवेली में पराली पड़ी थी, जिससे आग लग गई होगी, लेकिन पुलिस को जांच में वहां पराली नहीं दिखी।

आरोपित को ही ऐसी ही मौत मिलनी चाहिए

मासूम के पिता ने कहा कि जिस तरह उसकी बच्ची की मौत हुई, उसी तरह आरोपित को भी वैसी ही मौत मिलनी चाहिए। इस घटना से गांव के लोगों में इतना रोष है कि उन्होंने टांडा रोड जाम करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि यह घिनौना अपराध है। ऐसे दरिंदों को सख्त सजा दी जानी चाहिए। ऐसे माहौल में उनकी बेटियां कैसे सुरक्षित रह पाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.