Move to Jagran APP

वार्ड 36 के कुछ घरों में न पानी, न ही सीवरेज की व्यवस्था

शहरवासियों को हरेक सुविधाओं से लेस करवाने के दावे वार्ड 36 में हवा हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:36 PM (IST)
वार्ड 36 के कुछ घरों में न पानी, न ही सीवरेज की व्यवस्था
वार्ड 36 के कुछ घरों में न पानी, न ही सीवरेज की व्यवस्था

पंकज नांगला, होशियारपुर

loksabha election banner

शहरवासियों को हरेक सुविधाओं से लेस करवाने के दावे वार्ड 36 में हवा हो जाते हैं। यहां की हालत देखकर आभास होता है कि वार्ड में परेशानियों और सुविधाओं में छत्तीस का आंकड़ा है। इसीलिए यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं नसीब नहीं हो रही हैं। वार्ड के करीबन बीस घर ऐसे हैं, जहां आज तक न तो पानी की सप्लाई है न वहां पर सीवरेज का कोई प्रबंध है। न ही वहां पर सड़कें व गलियां बनी हुई हैं। वहां पर लोगों का रहना इस कदर है जैसे कोई पिछड़े हुए गांव में रहता हो। जब वहां के लोगों से बात हुई तो उन्होंने कहा कि उनके मोहल्ले में जब पार्षद सुदर्शन धीर ने वोट लेनी थी, तब उन्होंने कहा था कि आपके इस इलाके में एक पार्क बनवा कर दूंगा, वाटर सप्लाई, सीवरेज और गलियों को पक्का करवा दूंगा यह उनका आपसे वायदा है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उस इलाके में न तो वाटर सप्लाई है न सीवरेज का कोई प्रबंध है और न ही गलियां पक्की है। लोग उन गलियों में लोग अपने पैसों से मिटटी डलवा कर गड्ढे भरते हैं। उस इलाके में रहने वाले लोग कुछ तो 70 साल से रह रहे हैं, लेकिन आज तक कभी भी वहां पर कोई भी सरकार द्वारा काम होते नहीं देखा और न ही आज तक किसी भी एमसी ने वहां पर कोई भी काम करवाया। मोहल्ले वालों ने इकट्ठे होकर सुदर्शन तीर के प्रति रोष प्रदर्शन किया। इस बारे में पार्षद सुदर्शन धीर को कई बार कहा और कई बार एप्लीकेशन भी दी थी, लेकिन उन्होंने कभी भी हमारी तरफ ध्यान नहीं दिया। अब जब इलेक्शन दोबारा होने को आ गए हैं। साढ़े 4 साल उनको एमसी बने हुए हो गए हैं आज तक उन्होंने उनके इस इलाके में कोई काम नहीं करवाया तो अब क्या वह करवा देंगे।

पार्षद बोले-आपका इलाका प्राइवेट, यहां कुछ नहीं कर सकते

मोहल्ला वासी सुरेंद्र और हैप्पी ने कहा कि उन्होंने जब पार्षद सुदर्शन धीर से पूछा कि उनके इलाके का विकास क्यों नहीं करवा रहे तो उनका कहना था कि आपका इलाका प्राइवेट है, वह वहां कुछ नहीं कर सकते। आप जैसे रहते हो वैसे ही अपनी जिदगी बसर करते रहो। वहां पर कमल, दीपू ,मनोहर, बंटी, बॉबी, सुनील, आशा देवी मीनू ,चिटू, मोनिका, दर्शना, रणजीत कौर, सुरिदर, गीता, प्रदीप, बलविदर, सौरभ, बिट्टू, सुदेश उपस्थित थे।

कई बार दी एप्लीकेशन पर नहीं हुई कार्रवाई : पार्षद

पार्षद सुदर्शन धीर ने कहा कि उन्होंने कई बार कार्पोरेशन दफ्तर में एप्लीकेशन दी है। लेकिन अभी तक कोई भी हल नहीं निकल पाया। वह फिर से कॉरपोरेशन ऑफिस जाकर सीवरेज, वाटर सप्लाई और गलियों के बारे में एप्लीकेशन देंगे।

पार्षद लिखकर दें इलाके की समस्याएं : मेयर

इसी सिलसिले में जब मेयर शिव सूद से बात हुई तो उन्होंने कहा कि इलाके के लोग अपनी समस्या अपने वार्ड के एमसी को बताएं। वार्ड के पार्षद इलाके के लोगों की शिकायत को एप्लीकेशन में लिखकर उन्हें बताएं, तो वह उसका हल करने की कोशिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.