Move to Jagran APP

शामचौरासी को मिला सब तहसील का दर्जा

होशियारपुर शामचौरासी के विकास में मील पत्थर स्थापित करते हुए विधायक पवन कुमार आदिया के प्रयासों से शाम चौरासी को सब तहसील का दर्जा मिल गया है ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 09:50 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:50 PM (IST)
शामचौरासी को मिला सब तहसील का दर्जा
शामचौरासी को मिला सब तहसील का दर्जा

जेएनएन, होशियारपुर: शामचौरासी के विकास में मील पत्थर स्थापित करते हुए विधायक पवन कुमार आदिया के प्रयासों से शाम चौरासी को सब तहसील का दर्जा मिल गया है । इस संबंधी सरकार ने नोटीफिकेशन जारी कर दी है। चंडीगढ़ से विधायक आदिया ने बताया कि पिछले लंबे समय से शामचौरासी इलाका निवासियों की मांग को सरकार ने पूरा कर दिया है तथा अब शाम चौरासी व इलाका निवासियों को होशियारपुर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे । वे अपने कार्य वहीं करवा सकेंगे। गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत पहले दिन से ही विधायक आदिया द्वारा अपने हलके की समस्याओं को पहले दिन से ही सरकार के समक्ष उठाकर उन्हें हल करवाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने जनता से वादा किया था कि शामचौरासी को सब तहसील का दर्ज दिलवाया जाएगा तथा गत वर्ष उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से इसकी घोषणा करवा दी थी । अब सरकार से नोटीफिकेशन जारी करवाकर आदिया ने जनता को बड़ा तोहफा दिया है। इससे पहले कंडी क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए आदिया सरकारी कॉलेज ला चुके हैं और अन्य करोड़ों रुपयों के विकास कार्य जारी हैं। उनके द्वारा सड़कों एवं कॉज- वे के निर्माण एवं मरम्मत पर काफी जोर दिया जा रहा है, ताकि यातायात किसी भी तरह से प्रभावित न हो। आदिया का कहना है कि किसी भी इलाके का विकास वहां के सड़क मार्ग पर बहुत निर्भर करता है तथा इसीलिए सरकार से सड़क मार्गों के लिए करोड़ों रुपये जारी करवाए गए हैं। आदिया ने कहा कि सब तहसील बनने से इलाके का विकास होगा व लोगों को राहत मिलेगी। इससे पहले लोगों को तहसील से जुड़े कार्यों के लिए होशियारपुर व भूंगा जाना पड़ता था। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को वहां जाने में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब उन्हें इस परेशानी से छुट्टी मिली है। उन्होंने नोटीफिकेशन जारी करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह का आभार व्यक्त किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.