Move to Jagran APP

होशियरपुर जिले में जल्द शुरू होगा मेडिकल कालेज, मिलेगी बेहतर सेहत सुविधाएं

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी रविवार होशियारपुर में कई जगहों पर किया दौरा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:34 PM (IST)
होशियरपुर जिले में जल्द शुरू होगा मेडिकल कालेज, मिलेगी बेहतर सेहत सुविधाएं
होशियरपुर जिले में जल्द शुरू होगा मेडिकल कालेज, मिलेगी बेहतर सेहत सुविधाएं

जागरण संवाददाता, होशियारपुर :

loksabha election banner

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी रविवार की सुबह विधायक सुंदर शाम अरोड़ा के घर पहुंचे। इस दौरान वे पार्टी वर्करों से रू-ब-रू हुए।

इस मौके पर करवाए गए एक सादे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि सरकार पंजाब के शहरों के विकास के लिए गंभीर है और मास्टर प्लानिग के साथ शहरों का विकास होगा। उन्होंने कहा कि शहरों के विकास के लिए वे गंभीर हैं, यदि शहरों का विकास होगा तो ही आम लोगों को सीधा लाभ मिल पाएगा।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि वह मुख्यमंत्री बनेगें। उन्होंने इस दौरान अपने राजनीतिक जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने बतौर एमसी राजनीति की शुरुआत की थी। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनना आसान है पर एमसी बनना बहुत ही मुश्किल है। मोहल्ले की लाइट खराब होती है तो लोग सीधा आकर एमसी को पकड़ते हैं। भले ही सरकार के पास समय कम है, लेकिन हमने विकास कार्यों में रफ्तार तेज कर दी है। न मैं खुद सोऊंगा और न ही अधिकारियों को सोने दूंगा। विधायक सुंदर शाम अरोड़ा को सौंपी जाएगी बड़ी जिम्मेदारी

इस दौरान कैबिनेट में हुए बदलाव के बारे में उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री के पद से सुंदर शाम अरोड़ा को पार्टी की हाईकमान ने अपनी जरूरतों के लिए तबदील किया है, चूंकि फगवाड़ा में चुनावों के दौरान अरोड़ा का प्रबंधन बहुत बढि़या था। चुनाव नजदीक हैं और उनका कुशल प्रबंधन देखते हुए जल्द ही अरोड़ा की इस इलाके की चुनाव संबंधी डोर सौंप दी जाएगी। सुंदर शाम अरोड़ा यदि कैबिनेट में रहते तो इलाके में चुनाव संबंधी प्रबंधन नहीं कर पाते। उन्होंने बाकी मंत्रियों के बारे में भी यही कहा कि कैबिनेट से हटाए गए मंत्रियों को जल्द ही बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जल्द शुरू होगा होशियारपुर का मेडिकल कालेज

चन्नी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के लोगों को उनकी भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए शहरी क्षेत्रों में सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं है। होशियारपुर को अगले कुछ दिनों में दिए जाने वाले 10 करोड़ रुपये की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पहले से ही उपलब्ध समय का सर्वोत्तम उपयोग कर रही है, ताकि लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार राज्य में सफलता और गौरव की नई ऊंचाइयों को छूआ जा सके। उन्होंने यह भी घोषणा की कि होशियारपुर में पांच करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक बायो डायवर्सिटी और स्पो‌र्ट्स पार्क स्थापित किया जाएगा ताकि क्षेत्र में वनस्पतियों और जीवों का और अधिक विकास किया जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही उक्त पार्क और मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया जाएगा। हालांकि चन्नी ने कहा कि इस मेडिकल कालेज की कक्षाएं अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि निविदा जारी करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सभी आवश्यक निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं ताकि इसका निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। उन्होंने एडवोकेट्स चैंबर्स के निर्माण के लिए जिला बार एसोसिएशन के लिए एक करोड़ रुपये के फंड की भी घोषणा की। बिल माफ संबंधी 52 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मिलेगा सीधा लाभ

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के दो किलोवाट तक के 52 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिलों का बकाया माफ करने के लिए एक बड़ी राहत कि की गई घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए 1200 करोड़ रुपये अलग से रखे गए हैं, जिनमें से 11 करोड़ रुपये सिर्फ होशियारपुर के उपभोक्ताओं के ही हैं। उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार शहरी क्षेत्रों में मास्टर प्लान के अनुसार मजबूत जलापूर्ति और सीवरेज प्रणाली सहित सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। खासकर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए पंजाब सरकार जन हितैषी फैसलों को लागू करने के लिए अधिक से अधिक समय लगाकर काम कर रही है। कोरोना का कहर झेलने वालों को दी सहायता

इस दौरान कोविड-19 महामारी के दौरान अपने माता-पिता को गंवा चुके बच्चों के लिए एक राहत प्रदान करते हुए चन्नी ने उन्हें दैनिक उपयोग की वस्तुओं और कुछ नकदी वाले पैकेट सौंपे। मुख्यमंत्री को सिख वेलफेयर सोसाइटी, भाई कन्हैया वेलफेयर सोसाइटी, भगवान वाल्मीक वेलफेयर सोसाइटी, श्री गुरु रविदास वेलफेयर सोसाइटी, सतगुरु वेलफेयर सोसाइटी और नगर निगम सफाई यूनियन वेलफेयर सोसाइटी नामक विभिन्न संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री विधायक अरुण डोगरा और विधायक पवन कुमार आदिया के घर भी गए, जहां उन्होंने दोनों विधायकों के परिवारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। विधायक आदिया के घर पर मुख्यमंत्री ने गांव भिखोवाल के युवा मंडल को खेल के सामान की किट भी सौंपी।

बाद में मुख्यमंत्री विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल के घर पर गए, जहां उन्होंने विधायक चब्बेवाल के माता-पिता का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर बोलते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य शीघ्र ही लागू होने वाले विभिन्न कल्याणकारी प्रोग्रामों पर काम कर रहा है। डा. चब्बेवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को धन्यवाद देते हुए कहा कि 'मेरा घर, मेरे नाम' योजना 'लाल लकीर' में रहने वाले जरूरतमंद लोगों को मालिकाना हक दिलाने में बेहद मददगार साबित होगी।

इस दौरान मौजूद प्रमुख लोगों में वन एवं श्रम मंत्री संगत सिंह गिलजियां, विधायक मुकेरियां इंदु बाला, मेयर सुरिदर कुमार, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डो. कुलदीप नंदा, एनआरआई आयोग पंजाब के सदस्य दलजीत सिंह सहोता और मार्केट कमेटी के अध्यक्ष राजेश गुप्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.