Move to Jagran APP

ट्रैफिक जाम से लोग परेशान, ट्रैफिक पुलिस बनी मूकदर्शक

माहिलपुर में ट्रैफिक जाम की समस्या इलाके की मुख्य समस्याओं में से एक बन चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:34 PM (IST)
ट्रैफिक जाम से लोग परेशान, ट्रैफिक पुलिस बनी मूकदर्शक
ट्रैफिक जाम से लोग परेशान, ट्रैफिक पुलिस बनी मूकदर्शक

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : माहिलपुर में ट्रैफिक जाम की समस्या इलाके की मुख्य समस्याओं में से एक बन चुकी है। होशियारपुर-चंडीगढ़ रोड पर पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रहती है, लोग परेशान होते हैं और ट्रैफिक कर्मी मूकदर्शक बने रहते हैं। हालात यह हैं कि दो किलोमीटर में बसे माहिलपुर शहर को पार करने में आधा घंटा लग जाता है। परंतु आज तक इस समस्या के हल के लिए ट्रैफिक पुलिस ने न तो कोई पालिसी बनाई और न ही कोई ठोस कार्रवाई की। बता दें कि ट्रैफिक जाम की समस्या उस समय पैदा होती है जब लोग सड़क किनारे अवैध तौर पर वाहन पार्क करके निकल जाते हैं। बाकि कसर सड़क किनारे दुकानों के बाहर किया गया अतिक्रमण पूरी कर देता है। इसे हटाने के लिए नगर कौंसिल ने आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। कार्रवाई के नाम पर नगर पंचायत कमेटी के अधिकारी व कर्मचारी अकसर दुकान संचालकों की तरफ से सड़क पर रखा समान उठाकर ले जाते हैं, लेकिन कुछ दिनों के बाद वही ढाक के तीन पात वाली स्थिति बन जाती है। दुकानों के सामने लगी रेहड़ियां ट्रैफिक में रुकावट पैदा कर रही हैं। इन रेहड़ी वालों को अपनी दुकान के सामने रेहड़ी लगाने के लिए दुकानदार महीने के पैसे लेते हैं। होशियारपुर-गढ़शंकर मुख्य सड़क के भी यही हालात हैं। दुकानदारों व बेतरतीब वाहनों के कारण यहां से पैदल चलना भी खतरे से खाली नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग लोगों को होती जो पैदल चलकर बाजार से खरीदारी करने आते हैं। बेशक पुलिस कर्मी व अधिकारी मुख्य चौक पर खड़े रहते हैं, लेकिन जब जाम लगता है वो भी अपनी जगह से गायब हो जाते हैं और जाम में फंसे वाहन चालक एक दूसरे से झगड़ा करते नजर आते हैं। चौक पर लगी ट्रैफिक लाइट गायब

loksabha election banner

शहर के लोगों का कहना है कि मुख्य चौक पर ट्रैफिक को कंट्रोल करने के बहुत समय पहले यहां ट्रैफिक लाइट लगाई गईं थी जो शायद ही कभी चली होगी, यह लाइट कहां गायब हो गई कोई नहीं जानता।

----------------------

-पंचायत कर्मचारी समय स,मय पर दुकानदारों का सड़क पर रखा सामान जब्त करते हैं। कुछ दिन तो सही चलता है उसके बाद फिर दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं। इस संबंध में पुलिस का भी सहयोग लिया जाता है।

-राम प्रकाश, ईओ, नगर पंचायत कमेटी --------------

जल्द ही इस समस्या का हल करवा देंगे और लोगों की किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

-बलविंदर पाल, एसएचओ माहिलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.