Move to Jagran APP

मतदान की तिथि में बदलाव को लेकर दसूहा में चार घंटे तक लगाया जाम

पंजाब में चुनाव आयोग की तरफ से जैसे ही 14 फरवरी को मतदान करवाने का एलान किया गया। उस दिन से ही मतदान की तिथि में तब्दीली की मांग शुरू कर दी गई थी। उनका कहना था कि हर साल की तरह इस साल भी देश-विदेश में गुरु रविदास जी का जन्मदिवस 17 फरवरी को मनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:21 PM (IST)
मतदान की तिथि में बदलाव को लेकर दसूहा में चार घंटे तक लगाया जाम
मतदान की तिथि में बदलाव को लेकर दसूहा में चार घंटे तक लगाया जाम

संवाद सहयोगी, दसूहा : पंजाब में चुनाव आयोग की तरफ से जैसे ही 14 फरवरी को मतदान करवाने का एलान किया गया। उस दिन से ही मतदान की तिथि में तब्दीली की मांग शुरू कर दी गई थी। उनका कहना था कि हर साल की तरह इस साल भी देश-विदेश में गुरु रविदास जी का जन्मदिवस 17 फरवरी को मनाया जा रहा है। परंतु चुनाव आयोग की तरफ से इन दिनों के नजदीक ही मतदान का एलान कर दिया गया है। अनसूचित जाति समाज की अलग-अलग धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक संगठनों की तरफ से मतदान की तिथि को आगे ले जाने के लिए प्रशासन को मांगपत्र भी दिए गए थे। सोमवार को इसके विरोध में दसूहा के हाजीपुर चौक में गुरु रविदास टाइगर फोर्स और अन्य संगठनों के सदस्य धरने में मौजूद थे। इस मौके पर हलका विधायक अरुण डोगरा मिक्की ने संगठन के समर्थन में धरना दिया। दसूहा टाइगर फोर्स के प्रधान इंद्रजीत सिंह कालरा ने कहा कि पंजाब के श्रद्धालुगण मतदान वाले दिन श्री गुरु रविदास जी का जन्मदिवस मनाने के लिए जन्मस्थान श्री गुरु रविदास जी काशी बनारस जाएंगे। जिस कारण पांच लाख के करीब लोग वोट देने से वंचित रह जाएंगे। इस मौके पर कांग्रेस नेता डोगरा, बसपा नेता सुशील कुमार पिकी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार और चुनाव आयोग को पंजाब में लोगों की भावनाओं को देखकर मतदान की तिथि का एलान करना चाहिए था। करीब चार घंटे तक लगाए गए इस जाम के दौरान नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर दूर तक लाइनें देखने को मिली। इस मौके पर अलग अलग संगठनों की तरफ से डीएसपी रणजीत सिंह बंदेशा को मांगपत्र और केंद्र व चुनाव आयोग को पंजाब में मतदान को आगे बढ़ाने की मांग की गई।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.