Move to Jagran APP

मेहटियाना-कोटफतूही रोड जहां गड्ढों में मिट्टी भर काम चला रहे लोग

गांव मेहटियाना से कोटफतूही की सड़क पर सफर करना दुश्वार हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 01:55 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 01:55 AM (IST)
मेहटियाना-कोटफतूही रोड जहां गड्ढों में मिट्टी भर काम चला रहे लोग
मेहटियाना-कोटफतूही रोड जहां गड्ढों में मिट्टी भर काम चला रहे लोग

रामपाल भारद्वाज, माहिलपुर/गढ़शंकर

loksabha election banner

गांव मेहटियाना से कोटफतूही की सड़क पर सफर करना दुश्वार हो गया है। यह सड़क गढ़शंकर से कोटफतूही होते हुए आदमपुर की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए अहमियत रखती है। सड़क के दोनों तरफ जंगली बूटी उगी हुई है, जिसकी आड़ में असामाजिक तत्व छिपकर अकसर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस सड़क की हालत लंबे समय से खराब है। राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन को इसकी परवाह नहीं है। लोग इस सड़क पर मिट्टी या इमारतों का कचरा भरकर काम चला रहे हैं।

सड़क की खस्ताहालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सड़क के बीचों बीच छह इंच तक गहरे गड्ढे बने हुए हैं। सड़क के गड्ढों से परेशान होकर आसपास के गांव के लोग ने बन रही इमारतों का कचरा लेकर इनमें भरकर काम चला रहे हैं, जिसके कारण सड़क पर से वाहन गुजरने के बाद उड़ती हुई धूल से लोग गंभीर बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। कोटफतूही से मेहटियाना तक का पंद्रह किलोमीटर का रास्ता तय करने के लिए एक घंटा लग जाता है। इस सड़क की हालत को देखते हुए लोगों में सरकार के खिलाफ रोष है। कोटफतूही भाजपा के मंडल अध्यक्ष तरुण अरोड़ा, भाजपा के सीनियर नेता संजीव पचनंगला, सुरजीत सिंह, रणजीत सिंह, मलकीत सिंह व आसपास के गांवों के लोगों ने बताया कि सड़क के दोनों तरफ उगी जंगली बूटी के कारण सड़क पर वाहन चालकों को अपनी गाड़ी पास करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है और कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं।

विभाग ने कोई सांकेतिक बोर्ड नहीं लगाया

सड़क निर्माण विभाग की सबसे बड़ी नालायकी यह है कि टूटी हुई सड़क पर कहीं भी कोई सांकेतिक बोर्ड नहीं लगाए गए हैं। इससे हादसों में बढ़ोतरी हो रही है। लोग अकसर गड्ढों की वजह से काल का ग्रास बन रहे हैं। सर्दियों के बाद होगा पैचवर्क: एक्सईएन

पीडब्ल्यूडी होशियारपुर के एक्सईएन कमल नैन ने कहा कि अभी सर्दियों के कारण सड़क निर्माण व पैचवर्क के कार्य बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मौसम सही होते ही पैचवर्क करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.