Move to Jagran APP

मांगें मानते ही दो घंटे में भूख हड़ताल समाप्त

पंजाब फिल्ड एंड वर्कशाप व‌र्क्स यूनियन मुख्य कार्यालय के आहवान पर स्थानीय कार्यालय में पिछले सोमवार को विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 06:30 AM (IST)
मांगें मानते ही दो घंटे में भूख हड़ताल समाप्त
मांगें मानते ही दो घंटे में भूख हड़ताल समाप्त

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : पंजाब फिल्ड एंड वर्कशाप व‌र्क्स यूनियन मुख्य कार्यालय के आहवान पर स्थानीय कार्यालय में पिछले सोमवार को विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था। इसमें यूनियन ने विभाग को चेतावनी दी थी कि अगर एक सप्ताह में मांगों पर कोई विचार नहीं किया तो सात जून से भूख हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। इसके चलते कर्मचारियों ने सोमवार सुबह आठ बजे से भूख हड़ताल की तैयारी शुरू कर दी। पहले दिन अभी हड़ताल का आगाज ही हुआ था कि उपमंडल इंजीनियर की तरफ से संदेश पहुंच गया कि विभाग बातचीत करना चाहता है। इसके बाद अधिकारियों की बैठक में यूनियन से परमिदर सिंह, औंकार सिंह, राजिदर कुमार, विकास शर्मा, अजीत सिंह, अजय कुमार और बग्गा मलिक ने भाग लिया। विभाग ने यूनियन की सारी बातें मान ली और कई मांगों का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इसके चलते भूख हड़ताल दो घंटे में ही समाप्त हो गई।

loksabha election banner

मांगें माने जाने तक जारी रहेगी हड़ताल : आदिया

जागरण टीम, होशियारपुर : नगर निगम के मुलाजिम संगठनों की मीटिग पंजाब महासचिव कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। संगठनों ने संपूर्ण हड़ताल का आह्वान कर विचार साझे किए। सफाई कर्मचारी यूनियन होशियारपुर के प्रधान करनजोत आदिया ने बताया कि सरकार की मुलाजिम विरोधी नीतियों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब तक सरकार आउटसोर्स कर्मचारियों को पक्का नहीं करती और डीए की किस्त नहीं देती, पे कमिशन की रिपोर्ट लागू नहीं करती, साथ ही पुरानी पेंशन स्कीम बहाल नहीं करती व दूसरी मांगों का हल नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इस अवसर पर दफ्तरी यूनियन के प्रधान सोनू कौंडल, कुलविद्र सिंह, दीपक शर्मा, राहुल शर्मा, विनय उप्पल, अमित मरवाहा, रमन कांत जग्गी, जसपाल सिंह, राकेश कुमार सैनी, रेखा रानी, किरणजोत, हरीश, ज्योति सैनी, जसप्रीत, संजीव कुमार, नितिन चांद सैनेटरी जमादार, समूह यूनियन मेंबर, ट्यूबवेल आपरेटर, माली यूनियन, बेलदार यूनियन, सीवरमैन यूनियन, स्ट्रीट लाइट यूनियन के सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.